पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनसहयोग से हारेगा कोरोना:सांसद ने ग्रामीण सीएचसी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए 40 लाख रुपए दिए

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
 केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल। - Dainik Bhaskar
 केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल।

गांवों में बढ़ती काेराेना राेगियाें की संख्या और ऑक्सीजन की जरूरत काे ध्यान में रखते हुए अब ग्रामीण अंचल की सीएचसी को मजबूत करने के लिए बीकानेर सांसद ने भी हाथ आगे बढ़ाया है। केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सांसद निधि काेष से 40.3 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

सांसद मेघवाल ने बताया कि यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं अन्य एवं उपकरण बीकानेर संसदीय क्षेत्र की नोखा, कोलायत, लूणकरणसर, श्रीडूंगरगढ़, खाजूवाला एवं अनूपगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को दिए जाएंगे। इसके लिए स्थानीय क्षेत्र विकास निधि कोष की 40.3 लाख रुपए की राशि काम में ली जाएगी।

इससे ग्रामीण सीएचसी में भर्ती राेगियाें काे वहीं पर ऑक्सीजन की सुविधा मिल सकेगी। उन्हें इसके लिए शहर तक आने की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। ये उपकरण उन मरीजों के लिए प्राण वायु का कार्य करेंगे।सांसद ने बताया कि बीकानेर में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति निरंतर बेहतर हो रही है।

गुरुवार काे 10.46 मिट्रिक टन ऑक्सीजन का 13वां टैंकर भी बीकानेर पहुंचा। सीएसआर मद से भी पीबीएम हाॅस्पिटल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद की प्रक्रिया जारी है। सांसद ने कहा कि इससे पहले भी पीबीएम में सीएसआर फंड से कंसंट्रेटर की व्यवस्था कराई जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...