पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:एनसीसी कैडेट्स ने राष्ट्र के प्रति निष्ठा और अनुशासन की शपथ ली

बीकानेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व का सबसे बड़े युवा सैनिक छात्र संगठन राष्ट्रीय कैडेट काेर पूरे भारत में अपनी स्थापना का 72वां वर्ष एनसीसी दिवस के रूप में मना रहा है। इसके अंतर्गत रविवार काे 7वीं राजस्थान एनसीसी बटालियन की माउंट एवरेस्ट विजेता डूंगर काॅलेज एनसीसी कंपनी के कैडेट्स ने इस अवसर पर आयाेजित विविध कार्यक्रमाें का ऑनलाइन सामाजिक दूरी और काेराेना गाइड लाइन की अनुपालना में आयाेजित किया गया।

डूंगर महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी कैप्टन डाॅ. राजेन्द्र राजपुराेहित ने बताया कि 1948 में स्थापित राष्ट्रीय कैडेट काेर भारत की दूसरी रक्षा पंक्ति के रूप में सैन्य प्रशिक्षण लेने के साथ-साथ विविध सामुदायिक और सामाजिक गतिविधियाें में भी भाग ले रहा है। कार्यक्रम के प्रारंभ में एनसीसी कैडेट्स ने राष्ट्र के प्रति निष्ठा और अनुशासन की शपथ ली। इस अवसर पर राष्ट्र निर्माण में एनसीसी की भूमिका विषय पर अपने विचार रचनात्मक निबंध लेखन के माध्यम से व्यक्त किए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें