पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांसों के लिए आगे बढ़े हाथ:नेयवली पीबीएम में ऑक्सीजन प्लांट लगाएगा, रोज मिलेंगे 110 सिलेंडर

बीकानेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नेयवली लिग्नाइट कारपोरेशन पीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाएगी। इससे रोजाना मरीजों को ऑक्सीजन के 110 सिलेंडर मिलेंगे। भारत सरकार के उपक्रम नेयवेली लिग्नाइट कारपोरेशन ने बरसिंगसर में 250 मेगावाट का पॉवर प्लांट लगा रखा है। कंपनी की ओर से वेलफेयर के काम भी किए जाते हैं। वर्तमान में कोरोना महामारी में मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता को देखते हुए नेयवेली ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में नेयवेली के अधिकारियों ने जिला कलेक्टर नमित मेहता से बातचीत कर प्लांट लगाने की मंशा जताई थी। नेयवेली की ओर से पीबीएम अस्पताल परिसर में ही ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा जिस पर 50-60 लाख रुपए लागत आएगी। इस प्लांट से अस्पताल को रोजाना 110 सिलेंडर ऑक्सीजन मिलेगी।

कोरोना संक्रमण काल में मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है। प्लांट लगने से मरीजों की जान बचाई जा सकेगी। गौरतलब है कि युवा कांग्रेस के बीकानेर लोकसभा अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने एलएलसी के सीएमडी राकेश कुमार को पत्र लिखकर कंपनी के सीएसआर फंड से कोरोना मरीजों की मदद के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का आग्रह किया था। नेयवेली ने इस उचित मानते हुए बजट स्वीकृत किया और प्लांट लगाने के लिए टेंडर भी कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें