डेंगू का डंक:नौ नए डेंगू पॉजिटिव पेशेंट्स मिले, 233 पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

बीकानेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डेंगू पॉजिटिव पेशेंट्स की संख्या में दिनों-दिन बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को नौ नए डेंगू पॉजिटिव पेशेंट्स रिपोर्ट हुए हैं। इन्हें मिलाकर अब कुल डेंगू पॉजिटिव पेशेंट्स की संख्या 233 हो चुकी है। गुरुवार को नौ नए पेशेंट्स में पांच को हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. लोकेश गुप्ता ने बताया कि चार पेशेंट्स की स्थिति सामान्य होने के कारण उनका उपचार घरों में ही किया जा रहा है, वहीं पांच को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है।

गुप्ता ने बताया कि सीएमएचओ की ओर से गठित की गई स्पेशल टीम गुरुवार को अवकाश के दिन भी काम कर रही थी। कंट्रोल रूम में मिली सूचना के बाद सीएमएचओ टीम ने मौके पर पहुंचकर फॉगिंग करवाई और एंटी लार्वा गतिविधियों की जानकारी दी। बुधवार को डेंगू पॉजिटिव के कुल 18 पेशेंट्स मिले थे, जिसमें से ग्यारह पॉजिटिव पेशेंट्स को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था।

निगम को फॉगिंग के लिए सौंपी सूची
सीएमएचओ डॉ. ओपी चाहर ने डेंगू पेशेंट्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए डेंगू पॉजिटिव एरिया की सूची नगर निगम प्रशासन को सौंपी गई है, ताकि निगम प्रशासन मौके पर फॉगिंग करवा सके। चाहर ने बताया कि डेंगू की स्थिति को देखते हुए सीएमएचओ टीम को अलर्ट किया गया है, ताकि जरूरत पडऩे पर उन्हें डेंगू नियंत्रण टीम में शामिल किया जा सके।

गलत मोबाइल नम्बर बने परेशानी
सीएमएचओ टीम को डेंगू पॉजिटिव मरीजों के गलत मोबाइल नम्बरों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पीबीएम हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से डेंगू पॉजिटिव मरीजों की प्रतिदिन सौंपी जाने वाली सूची में अधिकतर पेशेंट्स के मोबाइल नम्बर गलत अंकित होते हैं। ऐसे में सीएमएचओ की डेंगू नियंत्रण टीम को संबंधित पेशेंट्स के घर तक पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। गलत मोबाइल नम्बरों के कारण संबंधित पेशेंट्स के घर फॉगिंग भी नहीं करवाई जा पा रही है।

खबरें और भी हैं...