पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कटाैती पत्र:रियायती राशन उठाने वाले 60 सरकारी कर्मचारियों के वेतन से कटौती के नोटिस जारी

बीकानेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब तक 1175 कर्मचारियाें से एक कराेड़ 44 लाख रुपए की वसूली की जा चुकी है। - Dainik Bhaskar
अब तक 1175 कर्मचारियाें से एक कराेड़ 44 लाख रुपए की वसूली की जा चुकी है।
  • रसद विभाग 1175 कार्मिकाें से एक कराेड़ 44 लाख रुपए की कर चुका है वसूली

अवैध तरीके से रियायती दर पर राशन उठाने वाले सरकारी कार्मिकों के वेतन से उसकी राशि की वसूली की जाएगी। इन कार्मिकों के कार्यालय अधीक्षकाें काे इस संबंध में कार्यवाही करते हुए कटाैती पत्र लिखा गया है। जिला रसद अधिकारी भागूराम महला ने बताया कि जिले में कार्यरत अथवा निवास करने वाले विभिन्न सरकारी कर्मचारियों ने गेहूं, चीनी, चना, दाल आदि अवैध तरीके से उठा लिया।

इसकी वसूली के लिए इन कर्मचारियों को दो बार नोटिस जारी करते हुए 27 रुपए प्रतिकिलो की दर से गेहूं और अन्य सामग्री बाजार दर से गणना करते हुए राशि राजकोष में जमा करवाने के लिए निर्देशित किया था। लेकिन इन कार्मिकों ने अभी तक राजकोष में राशि जमा नहीं करवाई है।

ऐसे 60 सरकारी कार्मिकों के कार्यालय अधीक्षकाें काे उनके अधीनस्थ कार्यालयों में पदस्थापित इन सरकारी कार्मिकों द्वारा उठाए गए राशन की गणना इनकी नियुक्ति तिथि से करते हुए वसूली अथवा कटौती इनके वेतन से करते हुए राशि बजट में हस्तांतरित करने के लिए लिखा है।

साथ ही कटौती पत्रक मय टीवी नंबर जिला रसद अधिकारी कार्यालय में प्रेषित करने को भी कहा गया है। महला ने बताया कि अभी तक 460 सरकारी कार्मिकों से राशि की वसूली शेष है। इनमें से 60 कार्मिकों के कार्यालय अधीक्षकाें काे लिखा गया है। शेष कार्मिकों के वर्तमान पदस्थापन की सूचना संकलन के बाद संबंधित कार्यालय प्रभारियों को लिखा जाएगा। गाैरतलब है कि अब तक 1175 कर्मचारियाें से एक कराेड़ 44 लाख रुपए की वसूली की जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...