पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:अब कृषि स्टूडेंट्स से होगा ऑनलाइन संवाद

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वविद्यालय ने कॉलेज प्रशासन को दिए निर्देश

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय की ओर से ‘कुलपति-कृषक ई-संवाद’ की तर्ज पर  अब ‘कुलपति-विद्यार्थी ई-संवाद’ शुरू किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने इसके लिए कॉलेज प्रशासन को निर्देश दिए हैं। कुलपति प्रो.आरपी सिंह ऑनलाइन माध्यम से विद्यार्थियों से रूबरू होंगे। विद्यार्थियों से ई-संवाद के दौरान पाठ्यक्रम की स्थिति के साथ कृषि, गृह विज्ञान एवं कृषि व्यवसाय प्रबंधन के क्षेत्र में कॅरियर की संभावनाओं पर भी चर्चा की जाएगी।
साथ ही विद्यार्थियों के प्रश्नों के जवाब भी दिए जाएंगे। तीनों महाविद्यालयों के प्रभारियों को कक्षावार शत-प्रतिशत पाठ्यक्रम शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि लाॅकडाउन के दौरान भी विद्यार्थियों के साथ टू-वे कम्प्यूनिकेशन बना रहे। दूरभाष एवं ई-माध्यमों से विद्यार्थियों का मूल्यांकन किया जाए तथा उनके प्रश्नों के जवाब दिए जाएं।
सीड प्रोडक्शन वर्चुअल रिव्यू मीटिंग आज
राष्ट्रीय बीज परियोजना के तहत सीड प्रोडक्शन खरीफ-2020 की वर्चुअल रिव्यू मीटिंग शनिवार को कुलपति प्रो.आरपी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। अतिरिक्त निदेशक अनुसंधान (बीज) प्रो.एनके शर्मा ने बताया कि इस दौरान विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सातों कृषि विज्ञान केन्द्रों, कृषि अनुसंधान केन्द्रों के प्रभारी तथा प्रसार शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय के निदेशक आॅनलाइन माध्यम से भागीदारी निभाएंगे।

  • सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप परीक्षाओं की संभावनाओं के मद्दनेजर तैयारी शुरू कर दी है। उपलब्ध एवं आवश्यक संसाधनों की समीक्षा की जा रही है। विश्वविद्यालय द्वारा इस कार्य के लिए दो कमेटियां गठित की गई हैं।

-प्रो. आरपी सिंह, कुलपति, कृषि विश्वविद्यालय

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें