पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीकानेर में कोरोना:अब सिर्फ पंद्रह एक्टिव केस, आज एक पॉजिटिव केस है लेकिन रिकवरी शून्य है, पीबीएम अस्पताल में कोई भर्ती नहीं

बीकानेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार में टीका। - Dainik Bhaskar
कार में टीका।

बीकानेर में कोरोना अब अंतिम चरण में पहुंच गया है, जहां एक्टिव केस की संख्या घटकर महज पंद्रह रह गई है। पीबीएम अस्पताल में पिछले एक सप्ताह से कोई रोगी भर्ती नहीं हुआ है। वहीं अच्छी खबर ये भी है कि कोरोना से मौत का सिलसिला भी खत्म हो गया है।

मंगलवार को बीकानेर में 1375 ने सेम्पल लिए गए, जिसमें महज एक पॉजिटिव आया है। खाजूवाला के चार केडब्ल्यूएम 75 वर्षीय वृद्ध पॉजिटिव है। वहीं पांचू, लूणकरनसर के सुरनाणा, कालू, नोखा, पीबीएम अस्पताल के कोविड ओपीडी, नापासर व बीकानेर सैटेलाइट अस्पताल में लिए गए सभी सेम्पल नेगेटिव ही रहे। सबसे ज्यादा 169 सेम्पल पीबीएम अस्पताल के कोविड ओपीडी से लिए गए थे, जबकि सैटैलाइट से पचास सेम्पल लिए गए। गंगाशहर सैटेलाइट में भी अब ज्यादा सेम्पल नहीं आ रहे। कोरोना के सर्वाधिक रोगी कोविड ओपीडी से आ रहे थे लेकिन अब यहां शून्य पॉजिटिव केस आ रहे हैं। दरअसल, पूरे बीकानेर से यहां केस आते हैं लेकिन अब यह संख्या शून्य हो गई।

अब रिपोर्ट के लिए जांच

पीबीएम अस्पताल के कोविड सेंटर और सैटेलाइट अस्पताल में बड़ी संख्या में सेम्पल का एक कारण ये भी है कि बीकानेर से बाहर जाने वालों को नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होती है। इसी तरह पढ़ाई के लिए जाने वाले स्टूडेंट्स ने भी नेगेटिव रिपोर्ट के लिए ही अपनी जांच करवाई थी।

वैक्सीनेशन मंद हुआ

बीकानेर में वैक्सीनेशन अब बहुत कम हो रहा है। बुधवार को शहरी क्षेत्र के पंद्रह और ग्रामीण क्षेत्र के 22 केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाई गई। जिले की केपेसिटी के आधार पर एक दिन में सौ से ज्यादा केंद्रों पर वैक्सीनेशन हो सकता है।

खबरें और भी हैं...