पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • On Sunday, Investigations In Bikaner Were Reduced, The Number Of Corona Infected Was Limited To Four Hundred, Every Other Positive In The Satellite

बीकानेर में कोरोना:बीकानेर में कोविड से राहत नहीं, जांच आधी तो संक्रमित भी कम आये, अच्छी खबर कि ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़ी

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर की RT-PCR रिपोर्ट में अब इस तरह दिख रही है पॉजिटिव की भीड़। - Dainik Bhaskar
बीकानेर की RT-PCR रिपोर्ट में अब इस तरह दिख रही है पॉजिटिव की भीड़।

बीकानेर में कोरोना रोगियों की संख्या में सोमवार को कमी आई। प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक दिनभर में 466 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। वैसे इसमें राहत वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि रविवार के कारण कल महज 1543 रोगियों की जांच की गई थी। आमतौर पर बीकानेर में करीब तीन हजार सेम्पल लिए जाते हैं। वहीं दूसरी ओर अच्छी खबर यह है कि सोमवार को 723 रोगियों को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया। ऐसे में एक सप्ताह में दूसरी बार संक्रमित मरीजों से अधिक को रिकवर माना गया है।

सुबह की रिपोर्ट में बीकानेर के कोविड ओपीडी में सबसे ज्यादा 181 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं ,जबकि बीकानेर सैटेलाइट अस्पताल में 107 पॉजिटिव हैं। सैटेलाइट अस्पताल में महज 211 की जांच की गई थी। ऐसे में यहां अब हर दूसरा रोगी पॉजिटिव आ रहा है। इससे ज्यादा भयावह स्थिति नहीं हो सकती। इसी तरह दुलचासर में 5, UPHC 5 में दस, UPHC 4 में तीन, लालगढ़ रेलवे स्टेशन दो, रोडवेज बस स्टेंड में नौ, मुरलीधर व्यास कॉलोनी डिस्पेंसरी में एक, पूगल में 33, रेलवे अस्पताल में छह, कोविड ओपीडी पीबीएम अस्पताल में 181, सैटेलाइट बीकानेर में 107, टीम सीएमएचओ में 7, UPHC 2 में 29, बीकानेर रेलवे स्टेशन में 32, देशनोक में 6, जसरासर में एक पॉजिटिव केस आया है।

गंगाशहर अभी बाकी है

बीकानेर मॉर्निंग रिपोर्ट में अभी गंगाशहर सैटेलाइट अस्पताल की रिपोर्ट शामिल नहीं है। यहां से भी बड़ी संख्या में रोगी आ रहे हैं। पिछले दस दिन से तीन डिजिट में ही रोगी यहां से मिल रहे हैं। बीकानेर में कोरोना के सबसे बड़े हॉटस्पॉट के रूप में गंगाशहर पिछले एक महीने से बना हुआ है।

अभी घर पर ही ठहरें

कोरोना के कारण इन दिनों घरों पर ही ठहरना सबसे उत्तम तरीका है, इस बीमारी से बचने का। चिकित्सकों की राय है कि घर से बाहर ना निकलें, किसी कोविड रोगी के हाल जानने के लिए कत्तई अस्पताल ना जावें। इससे न सिर्फ आप संक्रमण फैला रहे हैं, बल्कि अपना जीवन भी खतरे में डाल रहे हैं।