• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • On The Way, Monsoon Brought Down The Day's Mercury In Bikaner, Lowered The Maximum Temperature To 36 Degree Celsius, The Minimum Came Down To 26

जाते हुए मानसून ने बीकानेर में दिन का पारा गिराया:अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से कम किया, न्यूनतम 26 तक आया; मौसम विभाग को उम्मीद बारिश का एक दौर और आएगा

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में सूखे पड़े हैं खेत। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में सूखे पड़े हैं खेत।

मानसून ने जाते-जाते बीकानेर में तापमान एकबारगी तापमान कम कर दिया लेकिन अब फिर से इसमें बढ़ोतरी होती नजर आ रही है। पिछले चौबीस घंटे में बीकानेर में करीब एक डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ गया है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी सामान्य वृद्धि हुई है। मौसम विभाग को उम्मीद है कि बीकानेर में अभी बारिश का एक दौर और आएगा।

जिले में मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस था जो अब बढ़कर 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। अगर अगले एक-दो दिन में बारिश नहीं होती तो तापमान एक बार फिर चालीस डिग्री के आसपास पहुंच सकता है। आमतौर पर बीकानेर में इन दिनों में तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहता है। बादलों की आवाजाही के बीच बुधवार को बीकानेर में धूप निकली और गर्मी से फिर भी कुछ राहत मिली है। राज्य में सबसे ज्यादा तापमान भी इन दिनों पश्चिमी राजस्थान में ही है। बाडमेर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है, जबकि गंगानगर में 35 डिग्री सेल्सियस के पास है।

एक बारिश का इंतजार

बीकानेर के किसानों को अभी एक बारिश का इंतजार है। जिन किसानों ने पहले से फसल की बुवाई की हुई है, उनके खेत पानी को तरस रहे हैं। नहरी क्षेत्र में भी इस बार बारिश का इंतजार किया जा रहा है। नहर में पानी नहीं होने से रेगुलेशन नहीं बन पाया है। ऐसे में शुरूआत में बुवाई कर चुके किसान के खेत को अब नहर विभाग के बजाय इंद्रदेव से उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...