पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम बदला:बीकानेर में एक बार फिर मौसम बदला, शहर में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी, गांवों में ओले भी गिरे

बीकानेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहरी क्षेत्र में अंधड़ के कारण � - Dainik Bhaskar
शहरी क्षेत्र में अंधड़ के कारण �

वैसे तो मई के महीने में बीकानेर में तापमान पचास डिग्री की ओर कूच करने लगता है लेकिन इस बार बदले हुए मौसम में न सिर्फ पारा कुछ हद तक थमा हुआ है, बल्कि बारिश के साथ बड़ी राहत भी मिल रही है। हालांकि अंधड़ ने महिलाओं को परेशान कर दिया है। रविवार को बीकानेर शहर में जहां दोपहर बाद अंधड़ का दौर शुरू हो गया, वहीं नापासर सहित आसपास के कई गांवों में बारिश व ओले गिरने से तापमान में गिरावट का अहसास हुआ।

मौसम विभाग ने रविवार सुबह एक चेतावनी जारी करते हुए पश्चिमी राजस्थान में बारिश व अंधड़ होने की आशंका जताई थी। बीकानेर के नापासर सहित आसपास के कई गांवों में दोपहर करीब डेढ़ बजे बारिश के साथ ओले गिरे। कई देर तक ओले गिरने से क्षेत्र में ठंडक का अहसास होने लगा। हालांकि कुछ देर बाद बारिश थम गई। उधर, बीकानेर शहर में अंधड़ ही चलती रही। डेढ़ बजे से करीब पौने तीन बजे तक बादलों की आवाजाही के बीच लोग बारिश का इंतजार ही करते रहे।

पिछले दिनों एक महीने में बीकानेर में दो-तीन बार बारिश हो चुकी है। इसी कारण तापमान भी कम रहा है। अधिकतम तापमान पिछले सप्ताह 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। न्यूनतम तापमान भी अब 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अब तापमान में फिर से कमी आ गई।

खबरें और भी हैं...