पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शैक्षणिक सत्र 2021-22:समाज कल्याण छात्रावासों में प्रवेश के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

बीकानेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने राजकीय एवं अनुदानित छात्रावासों में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिये 7 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। विभाग के उपनिदेशक एल.डी. पंवार ने बताया कि विभागीय छात्रावासों में नवीन प्रवेश के लिए विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन विभाग की वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं। एक विधार्थी अधिकतम तीन छात्रावासों का चयन ऑनलाइन कर सकेगा।

छात्रावासों व अनुदानित छात्रावासों में प्रवेश के लिए आवेदित नवीन विघार्थियों को प्रवेश के लिए ई-मित्र, कियोस्क, साइबर कैफे, निजी इंटरनेट आदि के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी होगा। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 सितम्बर है। प्रवेश के लिए लाने होंगे ये दस्तावेज : विद्यार्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिये।

इसके अतिरिक्त छात्र/छात्रा के परिवार की वार्षिक आय 8 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिये। छात्रावास प्रवेश के लिए प्रथम वरीयता संबंधित वर्ग के बीपीएल परिवार के छात्र छात्राओं को दी जायेगी। प्रवेश के लिए आधार नम्बर, जन आधार कार्ड नम्बर, मूल निवास प्रमाण पत्र, गत वर्ष की अंकतालिका, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

खबरें और भी हैं...