पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीकानेर में कोेरोना:जिले में 23 दिन में महज पांच पॉजिटिव मिले; मंगलवार को भी कोई संक्रमित नहीं, सप्ताहभर में एक केस

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सा विभाग कोरोना की आरटीपीसीआर जांच कर रहा है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सा विभाग कोरोना की आरटीपीसीआर जांच कर रहा है। फाइल फोटो

देश के कुछ हिस्सों में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही बीकानेर में भी खलबली बढ़ गई है लेकिन फिलहाल कोरोना संक्रमितों की संख्या नियंत्रण में है। पिछले सात दिन में महज एक कोरोना रोगी सामने आया है जबकि शेष सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। जिले में एक्टिव केस पांच है, यानी पांच लोग अभी भी कोरोना से पीड़ित हैं।

सोमवार को जांच कराने वाले करीब 400 लोगों की जांच रिपोर्ट मंगलवार सुबह जारी हुई। इसमें कोई भी पॉजिटिव केस नहीं है। सात की जांच अभी चल रही है, जिनकी रिपोर्ट शाम तक आ सकती है। आशंका है कि पांच लोगों की जांच हो रही है, जिसमें कोई पॉजिटिव केस हो सकता है।

फरवरी रहा सुखद

वैसे कोरोना काल में फरवरी सबसे सुखद रहा है। जब आठ हजार 423 लोगों की जांच की गई, जिसमें छह पॉजिटिव केस आये हैं। वहीं किसी भी कोरोना रोगी की मौत नहीं हुई। वहीं 22 लोगों को कोरोना मुक्त मानते हुए डिस्चार्ज कर दिया है। पिछले 15 दिन में 11 फरवरी को दो, 17 फरवरी को दो, 21 फरवरी को एक कोरोना पॉजिटिव केस आया था।

सावधानी जरूरी, मास्क लगाना होगा

बीकानेर में कोरोना रोगियों की कमी के बावजूद सावधानी अत्यंत आवश्यक है। फिलहाल बीकानेर में लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क सार्वजनिक स्थानों पर नजर आने लगे हैं। पुलिस और प्रशासन ने भी मास्क और भीड़ पर नियंत्रण करना बंद कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें