पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्मृति वृक्ष’:6 साहित्यकारों की याद में लगाए पौधे, स्मृति वृक्ष परिसर बनाया

बीकानेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुक्ति संस्था के तत्वावधान में मंगलवार को राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केन्द्र में नगर के 6 दिवंगत साहित्यकारों की याद में ‘स्मृति वृक्ष’ लगाए गए। संस्था के समन्वयक मांगीलाल भद्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केन्द्र के हर्बल पार्क में मंगलवार को मुरलीधर व्यास ’राजस्थानी’, यादवेंद्र शर्मा ‘चन्द्र’, जनकवि हरीश भादानी, सांवर दइया, डॉ. किरण नाहटा एवं डॉ. मुरारी शर्मा की याद में अतिथियों द्वारा पौधे लगाए गए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बुलाकी शर्मा थे। उन्होंने कहा कि स्मृति वृक्ष परिसर शोधार्थियों को प्रेरणा देगा। अध्यक्षता करते हुए राजेन्द्र जोशी ने साहित्यकारों की जीवनी को उल्लेखित किया। केन्द्र के प्रभारी अधिकारी डॉ. शरत मेहता ने कहा कि केन्द्र में वृक्ष लगाने की परम्परा स्थापना के समय से रही है परन्तु साहित्यकारों-संगीतज्ञ की याद में स्मृति वृक्ष लगाने से वातावरण में शब्दों की ताजगी आएगी।

इस अवसर पर अतिथियों ने गूलर, अमलतास, गुलमोहर, सेमल एवं अंजीर के पौधे लगाए। डॉ. राम अवतार लेघा, डॉ टीआर तालुरी, डॉ. जितेन्द्र सिंह, डॉ आरए पचोरी, नरेन्द्र चैहान, बाबूलाल, फतहचन्द पड़िहार, अंकित बिस्सा, योगेश व्यास आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें