तीन और पॉजिटिव...जिलेभर में अलर्ट:शहर में बेमास्क घूम रहे लोगों को समझाने निकली पुलिस

बीकानेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैबिनेट मंत्री डॉ. कल्ला को वैक्सीन लगाने छुट्‌टी के दिन सत्र लगाया, 40 लोगों का हुआ टीकाकरण - Dainik Bhaskar
कैबिनेट मंत्री डॉ. कल्ला को वैक्सीन लगाने छुट्‌टी के दिन सत्र लगाया, 40 लोगों का हुआ टीकाकरण

बीकानेर में रविवार को तीन और पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। इसके साथ दो दिन में 10 नए रोगी रिपोर्ट होने के साथ ही एक कोविड पॉजिटिव महिला की मौत हो गई है। ऐसे में जिलेभर में सभी को एक बार फिर सतर्क किया गया है।

सीएमएचओ डॉ.सुकुमार कश्यप के मुताबिक रविवार को गंगाशहर, भीनासर और रानीबाजार क्षेत्र से एक-एक रोगी रिपोर्ट हुए हैं। तीनों जगह कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर रहे हैं। इसके साथ जिलेभर में सभी को एक बार फिर अलर्ट किया है कि वैक्सीनेशन के साथ ही सिम्टोमैटिक रोगियों पर भी ध्यान दें। जहां जरूरत हो वहां सैंपल भी लिए जाएं। नोखा में एक महिला की मौत होने के मामले पर कहा, वहां भी सभी संपर्क वालों की जांच करवा रहे हैं। दूसरी ओर बीकानेर शहर में बेमास्क घूम रहे लोगों को समझाने एसएचओ और बीट कांस्टेबल ने गश्त शुरू की है।

कैबिनेट मंत्री डॉ. कल्ला को वैक्सीन लगाने छुट्‌टी के दिन सत्र लगाया, 40 लोगों का हुआ टीकाकरण
जल एवं ऊर्जा मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने परिवार सहित जिरिएट्रिक सेंटर में टीका लगवाया। हालांकि रविवार को वैक्सीनेशन की छुट्टी थी लेकिन कल्ला और उनके परिजनों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने विशेष सत्र की सरकार से मंजूरी ली। इस दौरान कुल 40 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन हुआ। टीका लगवाकर कल्ला बोले, यह सुरक्षित है। कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकता है। जिसे भी टीका लगवाने का अवसर मिले उन सभी को लगवाना चाहिए।

आज सबसे ज्यादा 108 स्थानों पर वैक्सीनेशन होगा : सोमवार को जिलेभर में 108 बूथों पर वैक्सीनेशन की तैयारी की गई है। अब तक के सबसे ज्यदा बूथ तय करने के साथ ही प्रशासन एक दिन में 10 हजार टीके लगाने का लक्ष्य हासिल करने की तैयारी में लगा है। आरसीएचओ डॉ.राजेशकुमार गुप्ता का कहना है, वैक्सीन की डोज पूरी मात्रा में आ गई है। जिलेभर में टीके लगाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मिलकर तैयारी में लगे हैँ।

खबरें और भी हैं...