बॉलीवुड की पार्टियों का नशा बीकानेर पहुंचा:72 ग्राम एमडीएमए के साथ पुलिस ने 2 युवकों को पकड़ा

बीकानेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाॅलीवुड की पार्टियाें में उपयाेग हाेने वाला नशा एमडीएमए का ट्रेंड बीकानेर में भी बढ़ रहा है। बीकानेर पुलिस ने गुरुवार रात अलग-अलग जगहाें से दाे लोगों काे 72.8 ग्राम एमडीएमए के साथ गिरफ्तार किया। आराेपियाें काे शुक्रवार सुबह काेर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया गया। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर इस नशे की सप्लाई बीकानेर जिले में कहां से हाे रही है और काैन लाेग इसमें शामिल हैं।

काेटगेट एसएचओ मनाेज माचरा व डीएसटी प्रभारी सुभाष बिजारणियां ने बताया कि जिले में मादक पदार्थ की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। इसी के तहत काेटगेट पुलिस व डीएसटी टीम मुखबिर की सूचना पर फड़ बाजार पहुंची। यहां खड़ा संदिग्ध व्यक्ति पुलिस काे देख भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में आराेपी ने नाम इरफान अली बताया। तलाशी में उसके पास से 44 ग्राम एमडीएमए मिला। आराेपी काे शुक्रवार सुबह काेर्ट में पेशकर तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है।

इसी तरह सदर पुलिस ने लाइन चाैराहे के पास से गुरुवार रात फड़ बाजार के गुलफाम काे गिरफ्तार किया। उसके पास से भी 28.5 ग्राम अवैध एमडीएमए मिला। एसएचओ माचरा ने बताया कि बरामद एमडीएम की कीमत दाे लाख रुपए से ज्यादा है। बता दें कि काेकीन के बाद यह सबसे ज्यादा महंगा बिकने वाला नशा है। बाजार में इसकी एक ग्राम की कीमत करीब तीन हजार रुपए है।

नाेखा में एमडीएमए का पहला मामला पकड़ा था
पुलिस ने जिले में सबसे पहले एमडीएमए 16 जुलाई काे नाेखा में जेठाराम के घर में पशुओं के छपरे में जमीन से बरामद किया था। तलाशी में उसके घर से 150 ग्राम एमडीएमए और एक किलाे अफीम बरामद हुई थी। उसके बाद दाे जनवरी 22 काे पुलिस ने नागाैर बारानी के दाे भाइयाें सीताराम व रेवंतराम काे 58 ग्राम एमडीएमए के साथ पकड़ा था।

10-12 घंटे रहता है नशा
रेव पार्टियाें में उपयाेग हाेने वाले एमडीएमए का नशा दस से बारह घंटे बाद रहता है। एक ग्राम से दस-बारह पुड़िया तैयार हाेती है। बाजार में एक ग्राम की कीमत करीब तीन हजार रुपए रुपए। बड़े महानगराें का एमडीएमए (मिथाइल एनीडियोक्सी मेथामफेटामाइन) ड्रग अब बीकानेर तक पहुंच चुका है।

खबरें और भी हैं...