पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक, सरकार पर दोहरी नीति का आरोप

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्राइवेट स्कूल संचालकों की बैठक शनिवार को स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन (सेवा) के तत्वावधान में कोलायत में हुई। बैठक में कोरोना से प्राइवेट स्कूल संचालकों के सामने आए आर्थिक संकट पर चर्चा की गई। प्रदेशाध्यक्ष कोडाराम भादू ने कोरोना महामारी से जूझ रहे निजी शिक्षण संस्थानों को राज्य सरकार से आर्थिक सहायता देने, आरटीई के निशुल्क विद्यार्थियों का भुगतान समय पर करने व कक्षा 1 से 12 तक विद्यालय संचालित करने की मांग रखी। वहीं सरकार और शिक्षा विभाग पर निजी व सरकारी विद्यालयों व विद्यार्थियों के साथ भेदभाव पूर्ण दोहरी नीति का आरोप लगाया।

पदाधिकारियों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रत्येक सरकारी योजना में निजी स्कूलों के विद्यार्थियों को शामिल किया जाए। सीमांत क्षेत्र में होने के कारण निजी विद्यालयों में भी एनसीसी की सीटें दी जाए तथा पिछले वर्ष जिन स्कूलों को मान्यता नहीं दी गई उन्हें मान्यता आवेदन का पैसा वापस दिया जाए।

भादू ने कहा कि सरकार द्वारा समस्याओं का यदि समय रहते निराकरण नहीं किया जाता है तो निजी संस्थानों को आंदोलन करना पड़ेगा। प्रशांत कला को ब्लॉक अध्यक्ष एवं हजारी राम प्रजापत को ब्लॉक सचिव चुना गया। बैठक में ओमप्रकाश ढाल, मनमोहन शर्मा, जयपाल सिंह, अमित भोजक, दिनेश शर्मा आदि ने भी विचार रखें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें