पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:स्कूलों में पीटीएम आज, पेरेंट्स को प्रिंसिपल बताएंगे सेफ्टी मैनेजमेंट

बीकानेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को खुलेंगे छठी से आठवीं तक स्कूल

छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए सोमवार से स्कूल खुलेंगे। शिक्षा विभाग ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी संस्था प्रधान और पीईईओ को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। स्कूल खोलने से एक दिन पहले रविवार को पेरेंट्स टीचर मीटिंग होगी। इसमें संस्था प्रधान सेफ्टी मैनेजमेंट के संबंध में अभिभावकों को जानकारी देंगे।

बच्चों के लिए स्कूल का टाइम सुबह 10.30 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। स्कूल टाइम में डेढ़ घंटे की कटौती की गई है। सामान्य दिनों में छठी से आठवीं कक्षा के स्कूल सुबह 10 से 4 बजे तक लगते हैं। गाइडलाइन के मुताबिक, विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने के लिए संस्था प्रधानों को अभिभावकों से लिखित अनुमति लेनी होगी।

बच्चा बीमार है या उसे बुखार-जुखाम है तो उसे स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। जो बच्चे स्कूल नहीं आ सकेंगे, उनकी ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी। इसके अलावा एक्स्ट्रा क्लास लगाकर भी उन्हें पढ़ाई करवाई जाएगी। स्कूलों में अभी मिड डे मील नहीं पकाया जाएगा। विद्यार्थियों को पहले की तरह सूखा राशन ही मिलेगा।

बीकानेर में 2347 स्कूलों में 6ठी से 8 वीं के 151629 विद्यार्थी

कक्षा सरकारी स्कूल प्राइवेट
6 23708 29273
7 23421 27756
8 22472 24999
कुल 69601 82028

नापासर स्कूल पहुंचे डायरेक्टर, बच्चों को किया मोटिवेट
माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी शनिवार को नापासर के बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल पहुंचे। उन्होंने विद्यार्थियों से बातचीत की। प्रिंसिपल को रेगुलर क्लास टीचिंग के साथ ई-कक्षा, यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध वीडियो का भी उपयोग करने के निर्देश दिए। नियमित कक्षाओं में उपस्थिति बढ़ाने के प्रयास करने को कहा।

  • स्कूलों में रविवार को पीटीएम होगी। एसओपी की पालना सुनिश्चित करने के लिए संस्था प्रधान और पीईईओ को निर्देश जारी किए गए हैं। - राजकुमार शर्मा, सीडीईओ, माध्यमिक शिक्षा
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें