पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चर्चा:पब्लिक ने बताया प्रोजेक्ट-शहर से आने वाला पानी सीधे पब्लिक पार्क की तरफ डायवर्ट करें

बीकानेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जलभराव से समाधान के लिए निगम-कलेक्टर को सौंपा प्रोजेक्ट
  • निगम ने की तैयारी, बुधवार को कलेक्टर से विस्तृत चर्चा कर निकालेंगे हल

पुरानी गिन्नानी में जलभराव की समस्या का समाधान करने के लिए अब पब्लिक ने प्रोजेक्ट तैयार कर नगर निगम को सौंपा है। इस पर बुधवार को जिला कलेक्टर के साथ विस्तृत चर्चा होगी। पुरानी गिन्नानी निवासी सत्यवीर जैन, रवि पारीक और सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मण मोदी ने जिला कलेक्टर से मुलाकात कर बारिश के दौरान पुरानी गिन्नानी में होने वाले जलभराव की समस्या की जानकारी दी।

विस्तृत चर्चा के दौरान उन्होंने कलेक्टर को बताया कि यदि शहर से आने वाले पानी को पब्लिक पार्क की ओर डायवर्ट कर दिया जाए तो गिन्नानी के हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि बुधवार को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर चर्चा कर ली जाएगी। जल भराव रोकने के लिए हर सम्भव उपाय किये जाएंगे। इससे पूर्व तीनों ने नगर निगम के अधीक्षण अभियंता ललित ओझा के साथ प्रोजेक्ट पर चर्चा की।

आरयूआईडीपी के नक्शे को लेकर सीवर लाइन का डायवर्सन तय किया। उसके आधार पर अधीक्षण अभियंता ने प्रोजेक्ट तैयार कर कार्यवाहक आयुक्त को भेजा है। बुधवार को जिला कलेक्टर के समक्ष इस प्रोजेक्ट पर विचार किया जाएगा। निगम, यूआईटी, पीडब्ल्यूडी और आरयूआईडीपी के अभियंताओं की राय के अनुरूप प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

तत्कालीन कलेक्टर गौतम ने बनाई थी कमेटी
तत्कालीन कलेक्टर कुमारपाल गौतम ने जलभराव की समस्या से निपटने के लिए पीडब्ल्यूडी के एसई दुर्गाप्रसाद सोनी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी। कमेटी ने सर्वे करके रिपोर्ट तैयार की। लेकिन उसकी फाइल निगम की निर्माण शाखा में नहीं मिल रही।

पब्लिक के प्रतिनिधियों को अधीक्षण अभियंता ललित ओझा ने बताया कि फाइल एक अभियंता के पास थी। अभियंता का तबादला हो गया। लेकिन रिकाॅर्ड अब तक सुपुर्द नहीं किया। उधर, अभियंता का कहना है कि रिकाॅर्ड निर्माण शाखा में ही है। ओझा झूठा बोल रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें