एसीबी कार्रवाई:पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के मकान की 12 दिन बाद तलाशी, 7.50 लाख कैश, ज्वैलरी और जमीनाें के कागजात बरामद

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीकर में तलाशी के दौरान एक्सईएन की कार से 2.36 लाख मिले थे

एसीबी ने पीडब्ल्यूडी नाेखा के एक्सईएन संजय चाैधरी पर शिकंजा कस दिया है। जयपुर से 12 दिन वापस घर लाैटने पर गुरुवार काे जयनारायण व्यास काॅलाेनी में उसके मकान की तलाशी ली गई। कमरे की अलमारियाें में से 7.50 लाख रुपए, करीब तीन लाख 13 हजार कीमत का 55 ग्राम साेना, 480 ग्राम चांदी बरामद हुई है। इसके अलावा भूखंडों और मकानों के कागजात भी मिले हैं।

एसीबी एएसपी रजनीश पूनिया ने बताया कि जेएनवीसी मकान के अलावा लक्ष्मी नारायण विहार में दाे प्लाॅट, जाेधपुर में झालामंड स्थित जयश्री वाटिका में एक्सईएन की माता के नाम प्लाट के कागज मिले हैं। इसके अलावा उसके पास डूंगरपुर के गायत्री नगर में 304 बाेनी सनराइज अपार्टमेंट में पत्नी के नाम फ्लैट, डिफेंस काॅलाेनी पांच बत्ती चौराहा जाेधपुर में एक पुश्तैनी मकान हाेने की जानकारी भी मिली है। उस मकान में एक्सईएन की माता और भाई रहते हैं। एएसपी ने बताया कि संपत्तियों का ब्योरा तैयार कर सीकर और जयपुर स्थित एसीबी मुख्यालय भेजा जाएगा।

ये था मामला : नाेखा में पीडब्ल्यूडी एक्सईएन संजय चाैधरी दाे अक्टूबर काे पत्नी सहित कार से जयपुर जा रहे थे। कार में नकदी की सूचना पर एसीबी की टीम बीकानेर से ही पीछे लग गई। पुलिस की नाकाबंदी करवा कर अखेपुरा टाेल नाका के पास गाड़ी रुकवाई गई। तलाशी में एक्सईएन ने एक काले बैग के अंदर फटी-पुरानी बनियान में 500-500 के 100 नाेट यानि 50 हजार रुपए लपेट कर रखे थे।

इसके अलावा सेल्युलोस की थैली, जिसमें लेडीज कपड़ाें के बीच दाे-दाे हजार रुपयों के 93 नाेट यानि 1.86 लाख रुपए बरामद हुए। पूछताछ में एक्सईएन ने रकम मेरठ निवासी ससुर से लेना बताया। एसीबी ने जब उसके ससुर काे फाेन करके तस्दीक की ताे उन्हाेंने रकम उनकी हाेने से इंकार कर दिया।

खबरें और भी हैं...