पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:दो दिन पहले इंदौर से आसपुर आए पिता-पुत्र पॉजिटिव निकले, डूंगरपुर जिले का पहला मामला

Dungarpurएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर से 3 बाइक पर 6 लोग आए थे, रातभर परिवार के साथ रुका, सभी 8 लोग आइसोलेटेड, आसपुर का पारड़ा सोलंकी गांव सीज

डूंगरपुर। यहां के आसपुर ब्लॉक में पारड़ा सोलंकी गांव में इंदौर से लौटकर आए पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव निकले। यह डूंगरपुर जिले का पहला मामला है। पिता-पुत्र को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ ही आसपुर क्षेत्र के पारड़ा गांव को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सीज कर दिया।
मेडिकल टीम ने गहन स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। घर के सभी सदस्यों के स्वाब जांच के लिए उदयपुर आरएनटी मेडिकल कॉलेज भेज दिए गए। आसपुर क्षेत्र का यह 38 वर्षीय युवक इंदाैर की एक साेड़ा वैन में काम करता था। 25 मार्च की सुबह इंदौर से निकलकर अपने 8 साल के बेटे के साथ शाम को गांव पहुंचा था। आईजी विनीता ठाकुर ने शहर का दौरा किया तथा लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी।
पूरी रात परिवार के साथ रहा। सुबह तबीयत खराब हाेने पर बेटे के साथ आसपुर सीएचसी पहुंचा। यहां हालत संदिग्ध दिखी ताे तत्काल डूंगरपुर की जिला अस्पताल की धर्मशाला में बनाए विशेष आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया।
12 जनों के सैंपल जांच को भेजे गए थे। शुक्रवार शाम को पिता-पुत्र को छोड़कर शेष सभी जनों की रिपोर्ट निगेटिव आई। अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार पिता-पुत्र इंदौर से आसपुर ब्लॉक के पारड़ा सोलंकी अपने गांव करीब 300 किमी का रास्ता तय कर पहुंचे थे।

कोरोनावायरस के लिए तीन दवाएं नोटिफाई...
चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के प्रकोप को देखते हुए तुरंत प्रभाव से तीन दवाएं अधिगृहित की हैं। चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने रिटोनाविर प्लस लोपिनाविर टेबलेट, ओसेल्टामिविर तथा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट को अधिगृहित करने संबंधी नोटिफिकेशन जारी किया। इसमें कहा गया है कि डब्ल्यूएचओ एवं यूएनओ द्वारा कोरोना को महामारी घोषित करने के परिप्रेक्ष में 3 दवाओं को लोकहित में नोटिफाई किया जाता है।

खबरें और भी हैं...