पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यातायात:रोडवेज बसों को इजाजत नहीं...निजी लगातार दौड़ रहीं दूसरे प्रदेशों में भी

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऐसी नीतियों के कारण ही...घाटे में रोडवेज

कोरोना के कारण बंद हुई दूसरे राज्यों में जाने वाली राजस्थान राेडवेज की बसें कब चालू होंगी, फिलहाल इसको लेकर रोडवेज अफसरों के पास भी कोई जवाब नहीं है। अभी बीकानेर से दूसरे राज्याें में सिर्फ हरिद्वार के लिए माेक्ष कलश स्पेशल और हिसार के लिए बस सर्विस चालू है।

इन बसाें के अलावा बाहरी राज्याें में कहीं बस नहीं भेजी जा रही है। दूसरे राज्यों से स्वीकृति नहीं मिलने के कारण ये बसें चार माह से बंद हैं। राेडवेज के अनुसार लाॅकडाउन से पहले बठिंडा, फाजिल्का, दिल्ली, चंडीगढ़, हरिद्वार के लिए कई बसें बीकानेर से अलग-अलग रूटों को कवर करते जाती थी।

इन्हें संचालन की मंजूरी नहीं मिली है। उधर, सीपीआरओ सुधीर भाटी ने कहा कि हरियाणा के अलावा पंजाब, यूपी, एमपी, उत्तराखंड की सरकारों ने राेडवेज बसाें का प्रवेश राज्य की सीमा में बंद कर रखा है। बसाें काे शुरू करवाने के लिए हेड ऑफिस ने इन राज्याें की सरकारों काे पत्र लिखा हुआ है। जैसे ही स्वीकृति मिलेगी, बसाें का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

लेकिन, प्राइवेट बसाें का संचालन जारी

प्राइवेट बसाें का संचालन जारी है। ऑपरेटर्स का कहना है कि ऑनलाइन टैक्स जमा हाे रहा है, इसलिए लुधियाना, जालंधर, अहमदाबाद, आगरा आदि शहराें में बसें जा रही हैं। जम्मू, चंडीगढ़ और एमपी की बसें नहीं चल रही हैं। यात्री भार काफी कम है।

राेडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियाें का पाेस्टकार्ड अभियान शुरू

राेडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियाें ने मांगाें को लेकर पाेस्टकार्ड अभियान शुरू किया है। अभियान 10 अगस्त तक चलेगा। आरएसआरटीसी रिटायर्ड एंप्लाइज एसाेसिएशन के जिला सचिव गिरधारीलाल ने बताया कि कर्मचारियाें ने पहले 9 से 30 जून तक राेडवेज मुख्यालय काे स्टीकर भेजे। 13 और 14 जुलाई काे रोडवेज प्रशासन, मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री को ज्ञापन सौंपे।

25 जून से एक जुलाई तक आगाराें के क्षेत्रीय सांसदाें, विधायकाें काे सरकार से कर्मचारियाें के भुगतान करने की अनुशंसा पत्र भेजने का अनुराेध किया। उन्हाेंने कहा कि राजस्थान सरकार व परिवहन विभाग की ओर से इन मुद्दों पर कोई सकारात्मक रवैया नहीं होने से जनसेवा भावना से हटकर व असंवेदनशील हो गई है, जो सरकार के लिए हितकारी नहीं है। सरकार व रोडवेज प्रशासन से आग्रह है कि रोडवेज कर्मचारियाें के 49 माह से बकाया सभी रिटायरल भुगतान करने के लिए शीघ्र निर्णय ले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें