• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • RPVT Exam Will Be Held In Bikaner, Jaipur And Udaipur On September 19, Admission Will Be Done On More Than Two Hundred Seats Of Veterinary University

सिर्फ तीन जिलों में RPVT के एग्जाम होंगे:बीकानेर, जयपुर व उदयपुर में 19 सितम्बर को होंगे RPVT एग्जाम, वेटरनरी युनिवर्सिटी की दो सौ से ज्यादा सीट पर होंगे एडमिशन

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेटरनरी विश्वविद्यालय - Dainik Bhaskar
वेटरनरी विश्वविद्यालय

राज्य के वेटरनरी कॉलेजों में बेचलर ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंड्री (BVSc & AH) कोर्स में एडमिशन के लिए राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2021 (RPVT) का आयोजन रविवार 19 सितम्बर को होगा।

RPVT कॉर्डिनेटर प्रो. हेमन्त दाधीच ने बताया कि अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए टेस्ट का आयोजन बीकानेर, जयपुर और उदयपुर शहर के निर्धारित केन्द्रों पर किया जाएगा। एग्जाम सुबह 10 बजे से अपरान्ह 1 बजे तक रहेगा। इसके लिए 50 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किये गए हैं जिसमें से जयपुर शहर में 19, बीकानेर में 23 एवं उदयपुर में 8 केंद्र शामिल हैं। सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किये गए हैं। स्टूडेंट्स को सुबह 8 से 9ः30 बजे तक ही सेंटर में प्रवेश दिया जायेगा। स्टूडेंट्स को प्रवेश पत्र के साथ मूल फोटो आई.डी. प्रूफ साथ लाना आवश्यक होगा।

प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर निगरानी के लिए युनिवर्सिटी की ओर से पर्यवेक्षक और सहायक पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा के आकस्मिक निरीक्षण के लिए उड़न दस्तों का गठन किया गया है। परीक्षा हेतु निर्धारित नियमों के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा।

मेटल डिटेक्टर से होगी पड़ताल

परीक्षा केन्द्रों पर इसकी सख्ती से जांच पड़ताल के लिए मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। परीक्षार्थियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना करनी होगी। सेंटर्स को भी निर्देश दिए गए हैं कि स्टूडेंट्स को उचित दूरी पर बिठाया जाये। बिना मास्क के सेंटर पर एंट्री नहीं दी जायेगी।

यहां होंगे एडमिशन

प्रदेशभर में वेटरनरी युनिवर्सिटी के तीन संबंध कॉलेज है, जिसमें ढाई सौ सीटों पर एडमिशन होगा। प्राइवेट कॉलेज की स्थिति काउंसलिंग के समय तय होगी। परीक्षा के बाद होने वाली काउंसलिंग के समय तक प्राइवेट कॉलेज के मान्यता की स्थिति स्पष्ट होगी।

खबरें और भी हैं...