पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस पर निशाना:राजनीतिक जमीन छिनती देख किसानाें में भ्रम फैलाने की काेशिश

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात बीकानेर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री, कृषि बिल पर किसानाें से करेंगे संवाद, कहा-कांग्रेस नाॅन इश्यू काे इश्यू बनाने का प्रयास कर रही

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री एवं जाेधपुर के सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत देर रात बीकानेर पहुंचे। शहर भाजपा अध्यक्ष अखिलेश प्रतापसिंह सहित कार्यकर्ताओं ने सर्किट हाउस में उनका स्वागत किया। इस माैके पर पत्रकाराें से बातचीत में उन्हाेंने कृषि बिल से जुड़े सवालाें और किसानाें के आंदाेलन पर कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा, राजनीतिक जमीन छिन गई ताे उसे बचाने के लिए भ्रम की राजनीति फैला रहे हैं।

पहले धारा 370 और सीएए जैसे मुद्दाें पर संप्रदाय विशेष में भ्रम फैलाकर वैमनस्य बनाने का प्रयास किया। इससे पहले राफाल के मुद्दे पर देशभर में निराधार बहस छेड़ने की काेशिश की और प्रधानमंत्री से लेकर सरकार पर कीचड़ उछाला लेकिन असफलता हाथ लगी। वैसे ही अब कृषि बिल पर किसानाें में भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन किसान और आम लाेग भुलावे में नहीं आएंगे।

सरकार ने किसानाें काे आजादी दी है कि वे जहां चाहे, अपनी शर्ताें और कीमत पर अपनी उपज बेच सकते हैं। सहयाेगी दल शिराेमणि अकाली दल की मंत्री का इस मुद्दे पर इस्तीफा देने के मसले पर भी शेखावत तल्ख हुए। कहा-फरवरी में ऑर्डिनेंस आया तब से उन्हें पता था। छह महीने चुप क्याें बैठे रहे। राज्य के राजनीतिक हालात में अपनी जाजम सिमटने के डर उन्हें ऐसा करने-कहने पर मजबूर कर रहा है।

राज्य के हालात पर बात करते हुए गहलाेत सरकार पर जमकर निशाने साधे। कहा-दिन दहाड़े घराें से लड़कियाें काे उठाकर ले जाया जा रहा है। काेई ऐसा जिला नहीं जहां महिलाओं के साथ अपराध नहीं हाे रहे हैं। बजरी माफिया पुलिस काे पीट रहा है। जिस तरह राेम जल रहा था और नीराे बांसुरी बजा रहा था। वैसे ही जादूगर मुख्यमंत्री पता नहीं काैनसी चैन की बांसुरी बजा रहे हैं। सपाेटरा की घटना का जिक्र भी शेखावत ने किया। कहा-नकली गांधीवादी यहां कैंडल मार्च निकालने नहीं आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें