पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

योजना का फायदा:खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित परिवारों काे कल से मिलेगा दस किलाे प्रति व्यक्ति गेहूं

बीकानेर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेविड-19 वैश्विक महामारी में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित परिवारों को गेहूं का वितरण एक जून से किया जाएगा। काेराेना संक्रमण से बचने के लिए डीलर्स पहले पात्र व्यक्ति काे ओटीपी के माध्यम से गेहूं वितरित करेगा, जिन लाेगाें के ओटीपी में दिक्कत आएगी।

उन्हें पाेस मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद राशन दिया जाएगा। दाेनाें व्यवस्थाओं से वितरण का उद्देश्य काेराेना संक्रमण काे फैलने से राेकना है। रसद अधिकारी यशवंत भाकर ने बताया कि बीकानेर जिले में खाद्य सुरक्षा में चयनित राशन कार्ड तीन लाख छह हजार 297 है। कुल व्यक्तियाें की संख्या 14 लाख 35 हजार 286 है। वहीं शहर में पांच हजार 711 राशन कार्ड व दाे लाख 20 हजार 660 व्यक्ति इस याेजना में चयनित है। बीपीएल काे एक रुपए और एपीएल काे दाे रुपए प्रति किलाे के हिसाब से गेहूं वितरित किया जा रहा है।

कोविड-19 की दूसरी लहर में संक्रमण ज्यादा बढ़ने और लॉकडाउन लगाने की वजह से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित परिवारों को जून में प्रति व्यक्ति पांच-पांच किलो राशन निशुल्क वितरण किया जाएगा। डीएसओ भाकर ने बताया कि चयनित व्यक्ति काे 10 किलाे गेहूं दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...