पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस महकमा:पान-गुटखा और तंबाकू बेचना गुनाह, रखना नहीं

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर किसी व्यापारी ने पान-गुटखा-तंबाकू रखा हुअा है ताे पुलिस उसके खिलाफ कार्यवाही नहीं करेगी। हां, अगर वह बेचते हुए पाया गया ताे मुकदमा दर्ज हाेगा और गिरफ्तारी भी हाेगी। राज्य में काेराेना वायरस के संक्रमण काे राेकने के लिए लागू किए गए लाॅकडाउन के बाद से पान, जर्दा, गुटका, तंबाकू बेचने पर प्रतिबंध है। इस दाैरान पुलिस की ओर से व्यापारी-दुकानदाराें के खिलाफ लगातार कार्यवाही कर माल बरामद किया गया है और गिरफ्तारियां भी की गई हैं। माल रखा हाेने पर भी पुलिस की ओर से जप्त कर मुकदमा किया गया।

लेकिन, अब ऐसा नहीं हाेगा। अब पुलिस केवल पान, जर्दा, गुटका, तंबाकू बेचते हुए पाए जाने पर ही मुकदमा और गिरफ्तारी कर सकेगी। अगर किसी ने रखा हुआ है ताे कार्यवाही नहीं हाेगी। डीजी भूपेन्द्रसिंह ने इस संबंध में साफ ताैर पर कहा है कि ये उत्पाद बेचने पर प्रतिबंध है। इसलिए केवल बेचने वालाें के खिलाफ ही कार्यवाही की जानी चाहिए। गृह विभाग की ओर से 18 मई काे लाॅकडाउन 4.0 के संबंध में जारी गाइडलाइन में भी यही निर्देश हैं। किसी भी सूरत में इसका अतिक्रमण नहीं हाेना चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें