प्रशिक्षण शुरू:पुलिस कार्मिकाें के परिवार के लिए सिलाई कार्य का प्रशिक्षण शुरू

बीकानेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस कार्मिकों के परिवार के कल्याण के लिए सिलाई कार्य का प्रशिक्षण शिविर गुरुवार काे एसबीआई बैंक की ओर से आरसेटी परिसर में शुरू किया गया। इसमें अल्प आय पुलिस कार्मिकों के परिवार के सदस्यों काे स्वरोज़गार आधारित सिलाई कार्य का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने किया।

कार्यक्रम में आईजी प्रफुल्ल कुमार की पत्नी डाॅ. वर्षा तनु ने पुलिस परिवार की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ऐसे रोज़गारन्मुख कार्यक्रमों की संकल्पना की है ताकि ये महिलाए प्रशिक्षित होने के साथ पारिवारिक आय में भी महत्वपूर्ण योगदान दे सके। विशिष्ठ अतिथि भारतीय स्टेट बैंक के उपमहाप्रबंधक सुशील कुमार व जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एमएलएल पुरोहित ने बताया कि एसबीआई ने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत 30 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया है, जाे सराहनीय है।

आरसेटी निदेशक एलसी वर्मा ने बताया कि तीस दिवसीय कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों के लिए उच्च कोटि के प्रशिक्षक के साथ प्रशिक्षण सामग्री तथा डे-बोर्डिंग की व्यवस्था भारतीय स्टेट बैंक की ओर से की गई है। डॉ. वर्षा ने बताया कि पुलिस परिवार के लिए अन्य रोज़गार उन्मुख प्रशिक्षण कार्यक्रमों का भी विभिन्न सरकारी एवं ग़ैर सरकारी संस्थाओं के सहयोग से आगामी दिनों में आयोजन किया जाएगा ।

खबरें और भी हैं...