पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आठ बजे से पहले थम गया बीकानेर:अधिकांश बाजारों पर सात बजे से शटर डाउन, मुख्य बाजारों में दुकानदारों ने दिया साथ, परकोटे में असर कम

बीकानेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रात आठ बजे बीकानेर के केईएम रोड पर सन्नाटा हो गया, हालांकि इक्का दुक्का वाहन नजर आये

कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने बीकानेर में रविवार को कफ्र्यू लगा दिया। रात आठ बजे से पहले ही शहर के अधिकांश मार्केट बंद हो गए, दुकानों के शटर नीचे गिरने शुरू हो गए। इस दौरान कुछ दुकानों को जबरन बंद कराना पड़ा, वहीं अधिकांश ने स्वत: ही सात बजे के बाद ग्राहकों को हाथ जोडऩे शुरू कर दिए थे। बीकानेर के कोटगेट थाना क्षेत्र में ही सर्वाधिक मुख्य बाजार आते हैं। ऐसे में शाम छह बजे बाद से ही कोटगेट थाने से जुड़े पुलिस अधिकारियों ने इधर-उधर अपने वाहन दौड़ाने शुरू कर दिए। ऐसे में सात बजे बाद से ही अधिकांश मार्केट की दुकानें बंद होनी शुरू हो गई। साढ़े सात बजे तक तो बाजार में सुबह की तुलना में बीस फीसदी लोगों की आवाजाही नजर आई।

शाम छह बजे केईएम रोड पर काफी भीड़ नजर आई
शाम छह बजे केईएम रोड पर काफी भीड़ नजर आई

नयाशहर थाना क्षेत्र में आने वाले जस्सूसर गेट, नत्थूसर गेट व परकोटे के भीतर लगने वाली दुकानें हालांकि खुली रही। बड़ी संख्या में लोगों ने अपने घरों में ही दुकानें खोली हुई है, जहां भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा देखा जा सकता था। परकोटे में कफ्र्यू जैसा माहौल नजर नहीं आया। इधर, पुलिस की भी कोई खास सख्ती नहीं थी। मोहता चौक से सिटी कोतवाली थाने तक भी लोगों की आवाजाही साढ़े सात बजे के बाद भी बनी हुई थी। शहर के अंदरुनी क्षेत्र में मोटर साइकिल पर पुलिस ने चक्कर लगाने शुरू कर दिए। तेज होर्न के साथ दौड़ रही पुलिस को देखकर कुछ लोगों ने आधे अधूरे मन से दुकानें बंद की। जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने भी मुख्य बाजारों को बंद कराने के लिए सात बजे बाद से ही अपने वाहन दौड़ाने शुरू कर दिए थे।
गंगाशहर-भीनासर में सन्नाटा
वहीं गंगाशहर व भीनासर क्षेत्र में रात आठ बजे से पहले ही सन्नाटा पसर गया। गांधी चौक सहित सभी मुख्य बाजार बंद हो गए। पुलिस ने भी यहां अपनी आवाजाही बढ़ा दी। क्षेत्र के दुकानदारों ने काफी सहयोग प्रदान करते हुए दुकानें बंद कर दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें