• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Six New Corona Positives In Bikaner, Only Relatives Of The Old Case Of Murlidhar Vyas Colony And Sardulganj Were Infected; Hit For The Second Time

बीकानेर में 6 कोरोना पॉजिटिव:मुरलीधर व्यास कॉलोनी और सार्दुलगंज के पुराने केस के रिलेटिव ही हुए संक्रमित; दूसरी बार आए चपेट में

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना रोगियों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती नहीं करना पड़ रहा है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोरोना रोगियों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती नहीं करना पड़ रहा है। (फाइल फोटो)

बीकानेर में कोरोना ने एक बार फिर रोद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में एक साथ छह नए पॉजिटिव आए हैं। दो दिन पहले मुरलीधर व्यास कॉलोनी और सार्दुलगंज में जो पॉजिटिव केस आए थे, उनके ही परिवार के अन्य सदस्य अब संक्रमित हो गए हैं। इसी के साथ ही बीकानेर में एक्टिव केस की संख्या डबल फिगर में पहुंचकर 11 हो गई है। संक्रमितों में एक डॉक्टर भी है। खास बात ये है कि पॉजिटिव आए सभी रोगियों को वैक्सीन की दो डोज लगी हुई है, ऐसे में उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हो रही। इनमें कुछ पहले पॉजिटिव आ चुके हैं।

पिछले दिनों जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में पढ़ रहा बीकानेर का एक स्टूडेंट पॉजिटिव आ गया था। इस स्टूडेंट को बाद में बीकानेर लाया गया। जहां उसके घर के तीन अन्य सदस्य भी पॉजिटिव आ गए हैं। 14 वर्षीय बच्चे के पिता सहित अन्य सदस्यों ने पहले सैंपल करवाया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन अब फिर से जांच करवाने पर पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। तीनों पॉजिटिव होने के साथ ही एक ही घर के चार सदस्य पॉजिटिव हो चुके हैं। इसमें बच्चे के पिता भी शामिल है। संक्रमित रोगी बीकानेर के एक औद्योगिक परिवार के सदस्य हैं।

मुरलीधर व्यास कॉलोनी में एक रिटायर्ड शिक्षा अधिकारी व उसके पुत्र कोरोना पॉजिटिव आए थे। अब इसी घर के तीन अन्य सदस्य भी पॉजिटिव आ गए हैं। इनमें दो महिलाएं है, जिनमें एक की उम्र 86 साल है जबकि दूसरी की 36 साल की डॉक्टर है। इसी परिवार के एक 26 साल के युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है।

सभी असिंप्टोमैटिक

ये सुखद है कि सभी कोरोना पॉजिटिव की स्थिति फिलहाल सामान्य है और वो असिंप्टोमैटिक है। पिछले दिनों घर में पॉजिटिव केस आने पर इनका रेपिड टेस्ट किया गया। जिसमें पॉजिटिव आने पर RTPCR जांच की गई। ये भी पॉजिटिव पाई गई। मुरलीधर व्यास कॉलोनी में पॉजिटिव पाए गए रोगियों के दो डोज वैक्सीन लगी हुई थी। इनका स्वास्थ्य भी सही है।

पहले भी पॉजिटिव

मुरलीधर व्यास कॉलोनी में पॉजिटिव आए रोगी फिर से चपेट में आए हैं। 85 वर्षी महिला भी पहले संक्रमित हो चुकी है, जबकि उनका एक बेटा, बेटे की पत्नी, पोता और दोहिती पॉजिटिव है। ये सब पहले भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और दूसरी बार संक्रमित हुए हैं।