पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्यभर की जेलों से 1349 बंदियां रिहा:राजस्थान दिवस पर बीकानेर जेल के छह बंदियों को रिहा किया

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान दिवस पर बीकानेर जेल के 214 सजायाफ्ता बंदियों को रिहा करने की घोषणा की गई है। इनमें से छह बंदियों को छोड़ दिया गया है और अन्य को जुर्मााना राशि जमा होने पर घर भेजा जाएगा।

सरकार की ओर से 30 मार्च को राजस्थान दिवस पर राज्यभर की जेलों से 1349 सजायाफ्ता बंदियों को समय से पहले रिहा किए जाने का निर्णय लिया गया है। बीकानेर जेल में भी 214 बंदी रिहा करने की घोषणा की गई है। जेल अधीक्षक परमजीतसिंह सिद्वू ने बताया कि छह बंदियों को आज छोड़ दिया गया है। रिहा किए जाने वाले 202 बंदी स्थाई पैरोल पर चल रहे हैं जिनका जुर्माना जमा होना बाकी है। इसके अलावा जेल में भी छह बंदियों का जुर्माना जमा नहीं हुआ है।

इन सभी को सजा के साथ आर्थिक दंड दिया गया था जिसकी राशि जमा होने पर रिहा किया जाएगा। रिहा किए जाने वाले ज्यादातर बंदी ऐसे हैं जिन्होंने 14 साल की सजा काट ली है और अच्छे व्यवहार के कारण परिहार भी हासिल किया है। कुछ बंदी ऐसे हैं जो 70 साल के हो चुके और एक तिहाई सजा काट चुके है। दुष्कर्म, एनडीपीएस, ऑनर किलिंग, एनएसए, मॉब लिंचिंग जैसे 28 गंभीर अपराधों के बंदियों को रिहा नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें