मौसम / शहर में दोपहर तक तेज धूप ने झुलसाया, नोखा व गजनेर में बारिश

Strong sunlight engulfed the city till noon, rain in Nokha and Gajner
X
Strong sunlight engulfed the city till noon, rain in Nokha and Gajner

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:59 AM IST

बीकानेर. दो दिन से प्रचंड गर्मी से झुलस रहे शहर में शनिवार दोपहर बाद छाए बादलों से आंशिक राहत मिली। इस दौरान कुछ जगहों पर फुहारें भी गिरी। वहीं शाम चार बजे नोखा में 10 मिनट तक और शाम छह बजे गजनेर में बारिश हुई। यहां पर बारिश के बाद कुछ देर के लिए मौसम सुहावना हो गया।

वहीं शहर में पड़ रही प्रचंड गर्मी के चलते हुए रात भी गर्म होने लगी है। बीती रात को तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो इस महीने का अब तक का सबसे अधिक तापमान है।  मौसम विभाग अपनी एडवाइजरी से और डरा रहा है क्योंकि आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

शुक्रवार की तरह शनिवार को भी सुबह से आसमान साफ होने की वजह से धूप का चटक पन 9:00 बजे ही महसूस होने लगा था। दोपहर होते होते तो सड़कों पर सन्नाटा सा छाने लगा। लू से बचने के लिए लोग घरों में दुबक गए। यहां तक कि आवारा पशु भी पेड़ की छांव में खड़े रहे ।

पक्षी भी पेड़ों की डालियों पर बैठे रहे लेकिन दोपहर में ना पशु घूमने की हिम्मत कर पाए और ना ही पक्षी इंसान कूलर और एसी में दुबका रहा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो इस मई माह का सर्वाधिक तापमान था। शनिवार को अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना