दूषित पेयजल सप्लाई:शोभासर जलाशय से हो रही गंदे पानी की सप्लाई, आधा शहर परेशानी में

बीकानेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शोभासर जलाशय से आधे शहर को सप्लाई होने वाला पानी लोगों को बीमार कर रहा है। सोमवार को कई कॉलोनियों से दूषित पेयजल सप्लाई होने की शिकायत मिली है जबकि पीएचईडी के अधिकारियों का कहना है कि सात दिन पहले पानी में दिक्कत थी अब पानी साफ किया जा रहा है। पीने के पानी पर बीते दो सप्ताह से सवाल उठ रहे हैं। इससे पहले बीछवाल जलाशय से गंदा पानी सप्लाई होने की शिकायत मिली थी।

लोगों का कहना है कि पीने का पानी हल्का पीला या मटमैले रंग का बदबूदार आ रहा है लेकिन पीएचईडी अभियंताओं का कहना है कि नहर से सात दिन पहले जब गंदा पानी आया था। सप्लाई से पहले पानी की सैंपलिंग होती है और उसके बाद ही जलापूर्ति की जाती है। पानी की गुणवत्ता में दिक्कत नहीं है। अधिशासी अभियंता विजय वर्मा का कहना है कि पानी अब खराब नहीं है। उन्होंने कहा कि कई बार किसी विशेष घर या गली-मोहल्ले में अगर गंदा पानी आ रहा तो उसकी वजह जलाशय नहीं होता।

कई बार नाले-नालियों से गुजर रही लाइन में लीकेज की वजह से पानी गंदा आता है। अगर ऐसा है तो लोग संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को सूचना दें ताकि समय पर उसे दुरुस्त किया जा सके। सोमवार को दाऊजी रोड, मुरलीधर व्यास कॉलोनी, एमएम ग्राउंड, जवाहर नगर, अंत्योदय नगर, जस्सूसर गेट समेत कई इलाकों में गंदे पानी की शिकायत आई।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सरहिंद फीडर में कट लगाने की वजह से नहर से सप्लाई रोक दी गई थी। उसके बाद जब वापस सप्लाई शुरू हुई तब से शहर में गंदे पानी की शिकायतें आ रही हैं। एक सप्ताह पहले बीछवाल जलाशय के कई इलाकों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा था। अब वैसे ही हालात शोभासर जलाशय से जुड़े इलाकों में सामने आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...