• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Temperature Dropped In All The Districts Of The Division, Minimum Mercury Reached 5.5 Degree Celsius In Bikaner; Also Fell In Churu, Sriganganagar And Hanumangarh

बीकानेर संभाग में गिरा तापमान:बीकानेर में 5.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा न्यूनतम पारा; चूरू, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ में भी गिरा

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्र में सुबह धुंध रहने लगी है। - Dainik Bhaskar
बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्र में सुबह धुंध रहने लगी है।

सर्दी का असर धीरे धीरे बीकानेर संभाग को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। बीकानेर में न्यूनतम तापमान घटकर जहां 5.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, वहीं हनुमानगढ़ में तापमान महज 4.4 डिग्री सेल्सियस हो गया है। रात का तापमान गिरने से बीकानेर में देर रात तक अलाव तापते लोग नजर आ रहे हैं।

बीकानेर में सुबह और रात दोनों समय सर्दी का अहसास बढ़ा है। दिन का तापमान अब 24.2 डिग्री सेल्सियस हो गया है। जो कुछ दिन पहले तक 25 से ऊपर ही चल रहा था। सुबह दस बजे तक सूर्य भी नजर नहीं आ रहा है। इससे हवा में ठंडक रहती है। वहीं शाम को तेज ठंडी हवाओं से सड़कें जल्दी सुनी हो रही है। रात दस बजे तक शहर में मुख्य मार्गों पर पहले जैसी भीड़ अब नजर नहीं आ रही है। ऑटो में जाने वाले बच्चों को सर्दी बढ़ने के साथ ही ज्यादा परेशान होना पड़ रहा है। अधिकांश ऑटो पीछे से खुले होते हैं और बच्चों को भी पीछे ही बैठाया जा रहा है।

अभी कम होगा तापमान

अभी तापमान में और कमी होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बीकानेर में अधिकतम तापमान बीस डिग्री सेल्सियस से भी कम हो जाएगा। वहीं रात का पारा पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे जाएगा।