पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Thankfully, In Friday Morning's Report, There Were Only 13 Positive Cases, More Than Five Hundred Tests Were Done, Now Zero Infected In Many Major Hotspots.

बीकानेर में कोरोना:बीकानेर में दिनभर में 28 पॉजिटिव केस सामने आए, सुबह तेरह के बाद दोपहर बाद 15 नए संक्रमित मिले, एक ही दिन में चार की मौत

बीकानेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में टेस्ट करवाने वालों की संख्या में भी कमी  आई है। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में टेस्ट करवाने वालों की संख्या में भी कमी आई है।

बीकानेर में कोरोना के रोगियों में आ रही कमी के बीच शुक्रवार को दिनभर की रिपोर्ट में पॉजिटिव की संख्या 28 रही है। सुबह की रिपोर्ट में सिर्फ 13 रोगी ही संक्रमित पाये गए थे, ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि शाम तक बीस से ज्यादा आंकड़ा नहीं होगा। इसके विपरीत सुबह से ज्यादा 15 पॉजिटिव शाम को आये हैं। लंबे समय बाद आज रिकवरी से ज्यादा पॉजिटिव केस रहे। शुक्रवार को रिकवर होने वाले रोगियों की संख्या 26 ही थे, जबकि पॉजिटिव का आंकड़ा 28 तक पहुंच गया। पीबीएम अस्पताल में कोरोना पीड़ितों के भर्ती के होने का सिलसिला अभी भी जारी है, हालांकि यहां भर्ती रोगियों की संख्या अब 170 ही रह गई है। बीकानेर में कुल एक्टिव केस अब 368 है, जो कल के मुकाबले ज्यादा है। शुक्रवार की एक दुखद खबर ये भी है कि दिनभर में चार कोरोना रोगियों की मौत हो गई।

इन रोगियों में सबसे ज्यादा पीबीएम अस्पताल में लिए गए सेम्पल में निकले हैं। शहरी डिस्पेंसरी में अब इक्का-दुक्का संक्रमित ही सामने आ रहे हैं, वहीं ग्रामीण डिस्पेंसरी में भी रोगी शून्य हैं।​​​​​श्रीडूंगरगढ़ हॉट स्पॉट रहा है, लेकिन शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में यहां कोरोना पॉजिटिव की संख्या जीरो है। वहीं आज मिलिटरी हॉस्पिटल में भी कोई पॉजिटिव केस नहीं आने की अच्छी खबर भी है।

13 पॉजिटिव में सात युवक

जो पॉजिटिव आज सामने आए हैं, उनमें गांधी नगर के दो युवक हैं। इनमें एक युवक की उम्र 27 साल और दूसरी युवती की उम्र 23 साल है। इसके अलावा पवनपुरी से 38 वर्षीय युवक और 32 वर्षीय युवती है। जयनारायण व्यास कॉलोनी की एक तीस वर्षीय युवती भी पॉजिटिव है। रानीबाजार से एक बीस वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी क्षेत्र से एक 68 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। दम्मीण चौक में 70 वर्षीय वृद्ध, नापासर में 22 वर्षीय युवक, DTM में भी 53 व 62 वर्षीय पुरुष, बीदासर में 65 साल की महिला और गंगाशहर में तीस साल का युवक पॉजिटिव है।

शाम को पंद्रह पॉजिटिव में ग्रामीण ज्यादा

शुक्रवार शाम जो पंद्रह पॉजिटिव केस आए हैं, उनमें चार अकेले खाजूवाला क्षेत्र के हैं। इनमें दो दंतौर के शामिल है। इसके अलावा दो बीकानेर सैटेलाइट अस्पताल से हैं जबकि धर्मनगर गेट, गजनेर, चांडासर, श्रीकोलायत, बीठनोक श्रीकोलायत, पेथरों की ढाणी, शास्त्री नगर, फूलासर बज्जू, DTM अस्पताल से एक-एक रोगी है।

यहां शून्य पर पहुंचा आंकड़ा

जस्सूसर गेट स्थित सेटेलाइट अस्पताल से एक ही दिन में दो सौ से जयादा पॉजिटिव आने का सिलसिला कई दिनों तक चला था, अच्छी खबर है कि अब यहां एक भी पॉजिटिव नहीं आ रहा है। इसी तरह गंगाशहर में भी एक ही पॉजिटिव है। जयनारायण व्यास कॉलोनी, गांधी नगर व रानी बाजार में दो-दो पॉजिटिव हैं, जहां अभी सख्ती रहनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों में श्रीडूंगरगढ़ में पॉजिटिव की संख्या शून्य पर पहुंच गई है।

खबरें और भी हैं...