निगम में तो कुर्सी एक्टीविटी:शहर डेंगू से जूझ रहा और जिस पर जिम्मा वो अपना एचओ लगाने को लड़ रहे

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वच्छता निरीक्षक प्रथम अशाेक व्यास काे स्वास्थय अधिकारी बनाए जाने काे लेकर अब महापाैर और डीएलबी आमने-सामने हाे गए। नाै सितंबर काे आयुक्त पंकज शर्मा ने डीएलबी के आदेश मुताबिक व्यास काे स्वच्छता निरीक्षक के साथ स्वास्थय अधिकारी का भी अतिरिक्त चार्ज देने के आदेश दिए। बिना स्वीकृति हुए आदेश के बाद महापाैर ने भी 10 सितंबर काे एक यूओ नाेट जारी किया और मेयर के पद की शक्तियां बताई।

बावजूद इसके आयुक्त की ओर से कोई संशोधन नहीं हुआ तो 17 सितंबर काे मेयर सुशीला कंवर ने अपने आदेश से मुकेश कुमार काे स्वास्थ्य अधिकारी और हैल्थ निरीक्षक ओमप्रकाश जावा काे सहायक प्रभारी नियुक्त करने के आदेश जारी कर दिए। नगर निगम के ठीक सामने हनुमानहत्था में डेंगू के कई मरीज सामने आ चुके हैं। धाेबीधाेरा से लेकर इंदिरा काॅलाेनी समेत पूरे शहर में डेंगू पांव पसार रहा है।

स्वास्थ्य अधिकारी ही शहर में सफाई-स्वच्छता के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार होता है। निगम के पास कैराेसिन ना हाेने के कारण छिड़काव पूरी तरह बंद हैं। लाेग डेंगू से डरे हुए हैं। वायरल सीजन भी चल रहा है लेकिन मेयर-डीएलबी की खींचतान के बीच शहर माैसमी बीमारियाें की चपेट में है।

खबरें और भी हैं...