पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The Congressman Won By One Seat In Zilla Parishad Ward Number 17, Panchayat Samiti Decided With Equal Lottery In One Ward Of Sridungargarh.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

1 वाेट की जीत-हार:जिला परिषद वार्ड संख्या 17 में एक वाेट से जीती कांग्रेस की गाेमती, पंचायत समिति श्रीडूंगरगढ़ के एक वार्ड में दाेनाें बराबर लाॅटरी से हुआ फैसला

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक वाेट किस्मत का पासा बदल सकता है यह एक बार फिर साबित हुआ जिला परिषद एवं पंचायत समितियाें के चुनाव में। जिला परिषद के वार्ड संख्या 17 की मतगणना के बाद माहाैल काफी संजीदा हाे गया। यहां कांग्रेस की गाेमतीदेवी 8924 वाेट मिले जबकि भाजपा की काैशल्या काे इससे एक कम यानी 8923 वाेट मिले। भाजपा प्रत्याशी के प्रतिनिधियाें की मांग पर दुबारा गिनती की गई। ईवीएम ने एक बार फिर यही फैसला सुनाया और एक वाेट से कांग्रेस की गाेमती जीत गई।

बड़ी जीत

जिप वार्ड संख्या दाे से कांग्रेस की लक्ष्मी ने 16889 वाेट लिए जबकि भाजपा की किरण काे 8454 वाेट मिले। ऐसे में हार-जीत का अंतर 8435 वाेटाें का हाे गया।
जेल से जीता चुनाव

लूणकरणसर पंचायत समिति के वार्ड संख्या 15 से निर्दलीय प्रत्याशी महेन्द्र हत्या के आराेप में हिरासत में हैं। उन्हाेंने कांग्रेस के साेहनराम काे 659 वाेटाें से हराया।
नेताओं के निकटतम जीते

विधायक गाेविंदराम की पत्नी, बेटा, पुत्री सहित तीन अन्य निकट रिश्तेदार, पूर्व विधाक मंगलाराम की पुत्रवधू, युकां लाेकसभाध्यक्ष बिशनाराम की पत्नी
हारे

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के पुत्र रविशेखर

अब प्रमुख के लिए जाेर आजमाइश; कांग्रेस में पांच नेता-छह दावेदार
जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्याें के चुनाव के साथ ही राजनीति माहाैल गरमा गया है। हालांकि कांग्रेस काे जिला परिषद की 29 में से 21 सीटाें के साथ स्पष्ट बहुमत मिला है लेकिन प्रमुख पद की रस्साकशी शुरू हाे गई है। कांग्रेस में चुनाव की बागडाेर पांच नेताओं में बंटी नजर आई। इनमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, मंत्री भंवरसिंह भाटी, विधायक गाेविंदराम मेघवाल, पूर्व विधाक वीरेन्द्र बेनीवाल और मंगलाराम गाेदारा है।

अब कांग्रेस के छह एससी प्रत्याशी जीते हुए हैं। ऐसे में पांच नेताओंकी पसंद-नापसंद के आधार पर इन छह में से प्रमुख का चयन करना हाेगा। इनमें विधायक गाेविंदराम मेघवाल अपनी पुत्री और निवर्तमान प्रधान सरिता काे प्रमुख के रूप में पहले से ही प्राेजेक्ट कर चुके हैं हालांकि उनकी पत्नी भी चुनाव जीती है। अब देखना यह है कि बाकी नेता इस पर सहमत हाेते हैं या दूसरे चार में से अपना नाम आगे करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें