पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The First Workshop Of Congress Councilors After The Formation Of The Committees Of The Corporation, Learned The Tricks Of Operation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्लास:निगम की समितियों के गठन के बाद कांग्रेसी पार्षदों की पहली कार्यशाला, सीखे संचालन के गुर

बीकानेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम के पूर्व आयुक्त मौलाबक्स ने पार्षदों को बताया, समितियां कैसे काम करेंगी

स्वायत्त शासन विभाग की ओर से गठित नगर निगम की समितियों के संचालन के गुर कांग्रेसी पार्षदों ने सीखे। निगम के पूर्व आयुक्त मौलाबक्स ने पार्षदों की क्लास ली। उन्होंने समितियों के अधिकारों एवं कर्तव्यों की जानकारी दी। निगम की समितियों का नए सिरे से गठन होने के बाद प्रदेश कांग्रेस सचिव राजकुमार किराडू ने गोकुल धाम में कार्यशाला का आयोजन किया। समितियों में जिन पार्षदों को सम्मिलित किया गया है, उन्हें समितियों के अधिकारों एवं कर्तव्यों से अवगत करवाया गया।

पूर्व आयुक्त मौला बक्श ने विस्तार से इसकी जानकारी दी। किराडू ने कहा कि शहर के सौंदर्यकरण, साफ-सफाई सहित राजस्व बढ़ाने में इन समितियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक सदस्य पूर्ण गंभीरता के साथ इन समितियों के कार्यों को सम्पादित करें।

उन्होंने कहा कि सभी पार्षद शीघ्र ही अपनी-अपनी समितियों के कार्यों को समझें और इनकी बैठकें शीघ्र बुलाएं, जिससे जनहित के रुके हुए कार्य शीघ्र प्रारम्भ हो सकें।  पार्षदों ने कहा कि डाॅ. कल्ला की पहल से इन समितियों का गठन हुआ है।

इस दौरान परमानन्द, जावेद पड़िहार, रमजान कच्छावा, सुशील सुथार, मनोज नायक, सुनीता शर्मा, कुसुम भाटी, जुलेखा, वसीम खिलजी, नुसरत आरा, मेहनाज बानो, खुशबू पंवार, अकरम खादी, पारस मारू, शिव शंकर बिस्सा,मनोज जनागल, प्रफ्फुल हटीला, सुनील गेदर, अब्दुल वाहिद, वसीम फिरोज अब्बासी, शहजाद भुट्टा, मोहम्मद रफीक मौजूद रहे। बीजेपी पार्षद नदारद थे। कुछ निर्दलीय पार्षद भी नहीं आये।
थमा नहीं है समितियों का विवाद 
नगर निगम की कार्य संचालन समितियों का विवाद अभी थमा नहीं है। निगम की साधारण सभा में महापौर की ओर से गठित समितियों के स्थान पर स्वायत्त शासन विभाग ने नए सिरे से समितियों का गठन किया है। इसमें अधिकांश कांग्रेसी और कांग्रेस समर्थित निर्दलीय पार्षद ही अध्यक्ष और सदस्य हैं। इस समिति को लेकर महापौर पक्ष हाईकोर्ट में गया हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें