पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महत्वपूर्ण फैसला:बल्लभ गार्डन डंपिंग साइट पर इकट्‌ठा हो रहे कबाड़ की नीलामी होगी, बीनने पर लगाई रोक

बीकानेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर वार्ड में लगेंगे सूचना बोर्ड, पार्षद का नाम और निगम के महत्वपूर्ण संपर्क सूत्रों के मोबाइल नंबर लिखे होंगे

नगर निगम महापौर ने आयुक्त के नाम अलग-अलग यूओ नोट जारी करते हुए कई महत्वपूर्ण फैसले किए हैं। महापौर सुशीला राजपुरोहित ने बल्लभ गार्डन स्थित डपिंग साइट पर कचरा बीनने पर रोक लगा दी है। घर-घर कचरा संग्रहण से इकट्‌ठे होने वाले कबाड़ की नीलामी करने का निर्णय लिया है।

घर-घर कचरा संग्रहण का काम शुरू होने के बाद बड़ी संख्या में कबाड़ इकट्‌ठा होने लगा है। संग्रहण का काम करने वाले संवेदक के श्रमिक कबाड़ इकट्‌ठा कर कबाड़ियों को बेच रहे हैं। डंपिंग साइट पर रोजाना कबाड़ियों का जमघट लगा रहता है। निगम ने अब हर दिन खुली बोली लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही डंपिंग साइट पर आवारा पशुओं को रोकने के लिए चारदीवारी के टेंडर किए गए हैं। इस पर 87 लाख रुपए खर्च होंगे। जोड़बीड़ भैरूंजी मंदिर तक रास्ते को भी सही कराया जाएगा।

शौचालयों पर लगेंगे होर्डिंग : शहर में 21 शौचालयों पर विज्ञापन के लिए होर्डिंग लगाए जाएंगे। महापौर ने बताया कि इससे निगम की आय होगी। साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण में अंक भी मिलेंगे।

हर वार्ड में सूचना बोर्ड : शहर के सभी 80 वार्डों में सूचना बोर्ड लगाने का काम शुरू किया गया है। अब तक दस वार्डों में बोर्ड लगाए जा चुके हैं। प्रत्येक वार्ड में तीन स्थानों पर सूचना बोर्ड लगेंगे। इन पर पार्षद का नाम, मोबाइल नंबर सहित निगम के महत्वपूर्ण संपर्क सूत्रों के नंबर अंकित किए जाएंगे।

2 फोगिंग, 5 सेनिटाइजेशन मशीन खरीदेगा निगम : स्वायत्त शासन विभाग ने दो फोगिंग और पांच सैनेटाइजेशन मशीन खरीदने की स्वीकृति जारी की है। महापौर ने बताया कि दो फोगिंग और दो सैनेटाइजेशन मशीन खरीदने के वर्क ऑर्डर जारी कर दिए हैं। डेंगू जैसी मौसमी बीमारियों से बचाव में यह उपकरण सहायक होंगे।

खबरें और भी हैं...