• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The Meteorological Department Had Predicted Rain In The Districts Of Bikaner Division, The Night Temperature Rose Amidst Slight Movement Of Clouds

उम्मीद थी बारिश होगी, लेकिन तापमान बढ़ गया:बीकानेर संभाग के जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की थी मौसम विभाग ने, बादलों की मामूली आवाजाही के बीच रात का पारा चढ़ा

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीकानेर संभाग में दो दिन तक तेज बारिश और बिजली चमकने की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से दी गई थी, उसके उलट संभाग में रात का तापमान भी बढ़ गया है। दो दिन पहले तक बीकानेर में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक आ गया था, लेकिन अब ये बढ़कर 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

न सिर्फ बीकानेर बल्कि पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश जिलों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने से सर्द हवाओं के बजाय गर्मी का अहसास हुआ। हालांकि मौसम विभाग को अभी भी बीकानेर संभाग के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व बीकानेर में बारिश की उम्मीद है। शनिवार शाम जारी अलर्ट में मौसम विभाग ने बताया कि तीनों जिलों में और आसपास के एरिया में मेघ गर्जन, वज्रपात, तेज हवाओं के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

2 डिग्री ज्यादा रहा तापमान

बीकानेर में शनिवार को दिन का तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पिछले चौबीस घंटे में न्यूनतम तापमान 2़ डिग्री सेल्सयिस से अधिक रहा। इससे स्पष्ट है कि शुक्रवार की रात कुछ गर्म रही। बीकानेर संभाग में इन दिनों बादलों की आवाजाही है, इसके बाद भी रात का तापमान बढ़ा है। बीकानेर के अलावा पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में रात का पारा बढ़ा है। जैसलमेर में 22.5, जोधपुर में 21.6, बाडमेर में 22.8 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि बीकानेर संभाग के चूरू में न्यूनतम तापमान 17.5 रहा। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अब अजमेर में है। जहां कल रात 16.2 डिग्री सेल्सियस था।

खबरें और भी हैं...