पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:नए मेडिकोज इस बार टाई नहीं लगाएंगे, ताकि रैगिंग ना हो

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसपी मेडिकल कॉलेज में 250 स्टूडेंट्स का नया यूजी बैच 2 फरवरी से क्लास में पहुंचेगा। इन नए मेडिकोज को अपने साथ कोविड जांच रिपोर्ट भी लानी होगी। स्टूडेंट्स को रैगिंग से बचाने के लिए सीनियर्स को सख्त हिदायत देने के साथ ही उनके घर पर भी चिट्ठी भेजी है। वहीं जूनियर को यूनिफॉर्म व टाई पहनने से मना किया जाएगा। वजह, व्हाइट शर्ट-ब्लैक पेंट की यूनिफाॅर्म के साथ टाई में जूनियर पहचान में आ जाते हैं। रैगिंग लेना आसान हो जाता है।
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डाॅ.एसएस राठौड़ की अध्यक्षता में एंटी रैगिंग कमेटी बनी है। इस कमेटी ने पूरे परिसर में छह टीमें नियुक्त करने का फैसला किया। ये टीमें क्लास शुरू होने से लेकर छुट्टी होने तक अलग-अलग जगह तैनात रहेंगी। प्रत्येक को अलग-अलग बैच की जिम्मेदारी भी दी गई है। अतिरिक्त प्राचार्य डा.रंजन माथुर कन्वीनर के तौर पर नजर रखेंगे।
नए स्टूडेंट्स को ये करना है

यूनिफॉर्म यानी सफेद शर्ट-ब्लैक पेंट और टाई न लगाएं। सामान्य फाॅरमल-कैजुअल में कॉलेज आ सकते हैं। गलियारों में अकेले न घूमें। कैंटीन, हॉस्टल में भी ग्रुप में रहे। किसी तरह की छेड़खानी या रैगिंग जैसी घटना हो तो उस बारे में एंटी रैगिंग टीमों या उच्च प्रबंधन को तुरंत सूचना देना।

  • एसपी मेडिकल कॉलेज का परिसर रैगिंग फ्री बना रहेगा। नए स्टूडेंट्स की हिचकिचाहट दूर करने के लिए काउंसलिंग, मेंटरिंग के बंदोबस्त किए हैं। सरकार के आदेश के मुताबिक उनके लिए योगा-मेडिटेशन, इंग्लिश क्लास भी साथ शुरू कर रहे हैं। - डाॅ. रंजन माथुर, अतिरिक्त प्राचार्य एवं कन्वीनर एंटी रैगिंग कमेटी
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें