• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The Result Of RPVT Exam Held On September 19 For Admission In Veterinary College Will Be Declared Today After Just 18 Days, Counseling Will Be Done Only After NEET.

RPVT का रिजल्ट घोषित:वेटरनरी कॉलेज में एडमिशन के लिए 19 सितम्बर को हुए RPVT एग्जाम का रिजल्ट महज 18 दिन बाद आज घोषित, काउंसलिंग NEET के बाद ही होगी

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेटरनरी युनिवर्सिटी बीकानेर। - Dainik Bhaskar
वेटरनरी युनिवर्सिटी बीकानेर।

राजस्थान के वेटरनरी कॉलेज में एडमिशन के लिए 19 सितम्बर को आयोजित राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट RPVT का रिजल्ट बुधवार को घोषित हो गया है। अब वेटरनरी युनिवर्सिटी की वेबसाइट www.rajuvas.org पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड से डाउनलोड कर सकते हैं।

टेस्ट कोर्डिनेटर प्रो. हेमन्त दाधीच ने बताया कि परीक्षार्थी उक्त परीक्षा रिजल्ट रिकार्ड समय में तैयार कर लिया गया है। स्टूडेंट्स अपनी अंक तालिका अब युनिवर्सिटी की वेबसाईट www.rajuvas.org से अपने लॉगिन आई.डी. व पासवर्ड द्वारा डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते है। युनिवर्सिटी ने इसके लिए कोई समय तय नहीं किया है। फिलहाल राज्य के तीन सरकारी वेटरनरी कॉलेज में एडमिशन प्राथमिकता से होंगे। उसके बाद प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन शुरू होंगे।

वेटरनरी टेस्ट में कुल 17368 परीक्षार्थियों को ऑन लाइन प्रवेश-पत्र जारी किए गए थे जिनमें से बीकानेर में 23, जयपुर में 19 व उदयपुर शहर में 08 निर्धारित केन्द्रों पर 14824 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। इस परीक्षा में 85.35 प्रतिशत अभ्यर्थियों की उपस्थिति रही।

अभी नहीं होगी काउंसलिंग

RPVT का रिजल्ट भले ही बुधवार को जारी हो रहा है लेकिन काउंसलिंग अभी नहीं होगी। दरअसल, पहले NEET का रिजल्ट आयेगा और उसके बाद काउंसलिंग होगी। स्टूडेंट्स की पहली पसन्द मेडिकल कॉलेज होती है, ऐसे में मेडिकल कॉलेज में एडमिशन पूरे होने के बाद वेटरनरी कॉलेज की काउंसलिंग शुरू होगी।

खबरें और भी हैं...