पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:थानाें में वही एसएचओ रहेगा जाे जनता का भरोसा जीतेगा : प्रीति

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जॉइनिंग के दौरान एसपी प्रीति चंद्रा। - Dainik Bhaskar
जॉइनिंग के दौरान एसपी प्रीति चंद्रा।
  • बीकानेर की पहली महिला एसपी प्रीति चंद्रा ने जाॅइन किया, मीटिंग में प्राे एक्टिव पुलिसिंग पर जाेर दिया

बीकानेर की नई एसपी प्रीति चन्द्रा ने कहा है कि पुलिस थानाें में वही एसएचओ रहेगा जाे आमजन का विश्वास जीतेगा, पारदर्शी काम करेगा। बीकानेर की पहली महिला एसपी प्रीति चन्द्रा ने बुधवार काे जाॅइन कर लिया। जाॅइनिंग के बाद अपने अाॅफिस में पत्रकाराें से बातचीत में कहा कि पुलिस काे आमजन में सकारात्मक छवि बनानी हाेगी। थानाें में वही एसएचओ रहेगा जाे आमजन का विश्वास जीतेगा और पारदर्शी काम करेगा।

जनता के बीच पुलिस की माैजूदगी के सवाल पर एसपी ने कहा कि शाम काे 5.30 बजे से दाे घंटे तक सभी पुलिस थानाें के एसएचओ सर्किल सीओ और एएसपी फील्ड में पैदल गश्त करेंगे। प्रमुख बाजाराें, चाैराहाें, गली-माेहल्लाें में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जिससे कि आमजन सुरक्षित महसूस करे। एसपी ने व्यापारियाें काे डरा-धमकाकर फिराैती मांगने के संबंध में कहा कि ऐसे अपराध राेकने के लिए पुलिस दाे स्तर पर काम करेगी। एक, चिह्नित अपराधियाें-गैंगस्टर पर नजर रखकर और दूसरा जाे रिकाॅर्ड में नहीं हैं, उन अपराधियाें का पता लगाकर कार्रवाई करना।

एसपी चन्द्रा ने नशीले पदार्थाें की तस्करी राेकने पर कहा कि पिन प्वाइंट सूचनाएं हासिल कर तस्कराें काे पकड़ेंगे। इसके अलावा पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनाैती बन रहे साइबर क्राइम काे राेकने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। साइबर एक्सपर्ट तैयार करेंगे जिससे कि अपराधी पकड़े जाएं। जाेधपुर, भीलवाड़ा रह चुकी एसपी चन्द्रा ने बीकानेर में जाॅइन करने के बाद पुलिस अधिकारियाें की मीटिंग ली और प्राे एक्टिव पुलिसिंग पर जाेर दिया। उन्हाेंने कहा कि किसी भी तरह की सूचना मिलने पर संबंधित पुलिसकर्मी का रेस्पांस टाइम चेक किया जाएगा।

कृष्णियां को झुंझुनूं से जयपुर भेजा

आईपीएस की ट्रांसफर सूची में सरकार को दो दिन बाद ही संशोधन करना पड़ा। प्रहलाद कृष्णियां को बीकानेर एसपी से झुंझुनूं एसपी लगाया था जो उनका गृह जिला है। बुधवार को संशोधित आदेश में उन्हें एसीबी जयपुर में लगाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें