पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The Son Of Sarpanch Made A Jump In The Water Supply Department, The Water Worker Also Made A Voice But Did Not Stop, Death On The Spot

डिग्गी में आत्महत्या:सरपंच के बेटे ने जलदाय विभाग की डिग्गी में लगा दी छलांग, उसकी हरकत देख जलदायकर्मी ने जोर से आवाज भी लगाई, लेकिन तब तक कूद चुका था, फिर डेड बॉडी ही बाहर निकली

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक को बाहर निकालकर बचाने की कोशिश करते स्थानीय तैराक। - Dainik Bhaskar
युवक को बाहर निकालकर बचाने की कोशिश करते स्थानीय तैराक।

लूणकरनसर कस्बे के कुभ्माणा बास में जलदाय विभाग परिसर में बनी पानी की डिग्गी में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। पुलिस को आशंका है कि आत्महत्या के लिए युवक ने इस डिग्गी में छलांग लगाकर जान दी है। पुलिस ने शव की पहचान करवा पोस्टमार्टम करवाया है। मृतक कोजाराम के पिता भंवरलाल भुवांल सुरनाणा ग्राम पंचायत के वर्तमान में सरपंच है।

थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जागिङ ने बताया कि लूणकरणसर कस्बे के कुभ्माणाबास में जलदाय विभाग की डिग्गी में रविवार को सुबह लगभग 8 बजे एक युवक ने छलांग लगा दी। विभाग के कर्मचारी ने युवक को छलांग लगाते हुए देख लिया, उसने तुरंत आवाज भी लगाई, शायद वह मन बदल ले, लेकिन वह उसे अनसुना कर डिग्गी में कूद गया था। कर्मचारी ने बिना देर किए पुलिस व समाजसेवियों को सूचना दी। दस मिनट में स्थानीय तैराक व पुलिस पहुंच भी गई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। युवक का शव पानी के ऊपर आ चुका था।

पंचायत पंचायत समिति सदस्य महिपाल सिंह व स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकल कर तलाशी ली गई। जेब में मिले आधार कार्ड से घर पर सूचना दी गई। शव को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। मृतक की शिनाख्त सुरनाणा निवासी कोजाराम (32) के रूप में हुई। युवक मोटरसाइकिल लेकर आया था, आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है। चाचा हीराराम की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।

साढे सात से पौने आठ बजे के बीच घर पर था

ग्रामीणों ने बताया कि कोजाराम सुबह साढे सात से पौने आठ बजे के बीच तो सुरनाणा में अपने घर पर ही था। मोटरसाइकिल लेकर आया था लूणकरणसर, सुरनाणा से मात्र तीन-चार किलोमीटर दूर ही है। ​​​कोजाराम शादीशुदा था और उनके दो संतान है। इनमें एक पुत्र (7) व एक पुत्री(5) है।

गहरी है डिग्गी, चारदीवारी छोटी

जलदाय विभाग की यह डिग्गी गोल घेरे में बनी हुई है, जो करीब बीस फीट गहरी है। डिग्गी के चारों ओर ढलान बनी हुई है। उससे ऊपर भी एक दीवार बनी हुई है। हालांकि चारों तरफ तारबंदी करके किसी के प्रवेश को रोकने का प्रयास नहीं है। ऐसे में इस क्षेत्र में कहीं से भी कोई भी व्यक्ति आ सकता है।

कंटेंट व फोटो : रामप्रताप गोदारा, लूणकरनसर

खबरें और भी हैं...