पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The Team Reached Jaipur From Bikaner For The Transfer Of Grade Second Teachers, Preparing To Release The Jumbo List, Due To Increase In Transfer Dates, There Will Be A Delay.

टल सकते हैं टीचर्स ट्रांसफर:ग्रेड सेकेंड टीचर्स के ट्रांसफर के लिए बीकानेर से जयपुर पहुंची टीम, जम्बो लिस्ट जारी करने की तैयारी, ट्रांसफर डेट्स बढ़ने से अब विलंब होगा

बीकानेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राज्यभर में ग्रेड सेकेंड टीचर्स के ट्रांसफर के लिए शिक्षा निदेशालय की टीम बीकानेर से जयपुर पहुंच गई है। यह टीम जम्बो लिस्ट तैयार कर रही है, जिसके आधार पर प्रदेशभर के सरकारी स्कूल्स में फेरबदल हो सकता है। वैसे तो लिस्ट मंगलवार को ही जारी होनी थी लेकिन अब 30 सितम्बर तक तबादले करने की छूट मिलने से ये लिस्ट भी लम्बित हो गई है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के एफ सेक्शन की टीम बीकानेर से सोमवार को जयपुर पहुंच गई। इस टीम को राज्यभर से मिली ट्रांसफर एप्लीकेशन के साथ ही विधायकों व मंत्रियों की सिफारिशें मिलने वाली है। जिसके आधार पर अपर प्राइमरी, सैकंडरी व सीनियर सैकंडरी स्कूल्स में रिक्त पदों पर ट्रांसफर की लिस्ट बनाई जानी है। बड़ी संख्या में टीचर्स शहरों से हटाकर गांव में लगाने और गांव के टीचर्स को शहर में लगाने की तैयारी की जा रही है।

अब तीस सितम्बर तक होंगे ट्रांसफर

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करके सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों के तबादले तीस सितम्बर तक करने के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में अब शिक्षा विभाग की ट्रांसफर लिस्ट भी 28 सितम्बर के बाद ही जारी होने की उम्मीद की जा रही है। मंगलवार या बुधवार तक ग्रेड सैकंड की कुछ लिस्ट जारी होने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब ये भी टल सकती है।

ग्रेड थर्ड पर नहीं मशक्कत

पंद्रह सितम्बर तक होने वाले ट्रांसफर में ग्रेड थर्ड के ट्रांसफर नहीं होने वाले थे लेकिन अब पंद्रह दिन का अवसर मिलने के बाद इस पर भी काम हो सकता है। ग्रेड थर्ड के करीब 84 हजार टीचर्स ने ट्रांसफर के लिए सरकार से आग्रह किया हुआ है। इतनी बड़ी संख्या में तबादले करने के लिए विभाग तैयार नहीं है। ऐसे में कुछ जरूरी तबादले हो सकते हैं।

अब डेट्स बढ़ गई, बाद में लिस्ट

उधर, माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि ट्रांसफर के लिए मिली छूट अब तीस सितम्बर होने के कारण लिस्ट भी बाद में जारी होगी।

खबरें और भी हैं...