मुंबई से बीकानेर आई ठग टीम:खुद को इनकम टेक्स ऑफिसर बताकर ठगी करने वाली टीम मुंबई से पहुंची है बीकानेर

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के कई अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर आम लोगों को सावधान किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस के कई अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर आम लोगों को सावधान किया है।

आयकर अधिकारियों के नाम पर ठगी करने वाली गैंग इन दिनों बीकानेर में घूम रही है। इस गैंग के सदस्य मुंबई में कुछ घटनाओं को अंजाम देने के बाद बीकानेर तक पहुंचे हैं। मुंबई पुलिस ने ये इनपुट बीकानेर पुलिस को दिया है। इसके बाद से बीकानेर पुलिस के कई अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर आम लोगों को सावधान किया है। हालांकि बीकानेर में ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है।

मुंबई पुलिस ने बीकानेर जिले में ऐसे ही शातिर बदमाशों के पहुंचने का इनपुट दिया था। इसके साथ ही पुरानी घटनाओं के वीडियो व फोटो भी जारी किए। पुलिस इन लोगों को ढूंढती तब तक कहीं भी ठगी हाेने की आशंका में इस इनपुट को सार्वजनिक किया गया। स्वयं पुलिस अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर इस तरह की जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि ये लोग इन दिनों बीकानेर में है। सोमवार की रात इन ठगों की लोकेशन बीकानेर रही है। इस टीम ने तीन दिसम्बर को ही मुंबई में एक बड़ी ठगी को अंजाम दिया था।

बॉलीवुड मूवी की स्टाइल

ये ठग फिल्मी स्टाइल में फर्जी अफसर बन कर घर में घुस कर रेड डालने का नाटक करते हैं। इस दौरान मकान मालिक या फिर व्यवसाय संचालक परेशान हो जाता है। रेड की कार्रवाई कुछ देर करने के बाद वो कुछ रुपयों में मामला रफा दफा करने की बात करते हैं। दो-चार लाख रुपए लेकर फरार हो जाते हैं। ऐसे में आम आदमी ठगा जाता है। दरअसल, ये बॉलीवुड मूवी स्पेशल 26 की तर्ज पर एक फर्जी गैंग है जो फर्जी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की फर्जी रेड कर रही है। इनकी गाड़ी के नम्बर भी हर बार अलग अलग रहते हैं। इन शातिरों की पर्सनैलिटी व एटीट्यूड भी ऑफिसर्स जैसा ही है। ये अपने साथ डॉक्यूमेंट और कैमरा भी रखते हैं।

खबरें और भी हैं...