ट्रक और ऊंट गाड़ी की भीषण टक्कर:हादसे के बाद पलटा ट्रक, दोनों के चालकों की मौके पर ही मौत

बीकानेर16 दिन पहले

बीकानेर में शनिवार देर रात एक ट्रक और ऊंट गाड़े में आमने सामने हुई टक्कर में दो की मौत हो गई। इनमें एक ट्रक चालक था तो दूसरा ऊंट गाड़ा चला रहा था। दोनों के शव अब मोर्चरी में रखे गए हैं, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा। चालक उत्तरप्रदेश का रहने वाला था।

दरअसल, रविवार देर रात छत्तरगढ़ के सत्तासर-लूणकरनसर मार्ग पर एक ट्रक तेज गति से जा रहा था, उसी दौरान एक ऊंट गाड़ा भी आ रहा था। रात के अंधेरे में तेज गति से आ रहा ट्रक एक ऊंट गाड़े से जा टकराया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक ऊंट गाड़े के ऊपर चढ़ गया। इससे ऊंट गाड़े का चालक लूणकरनसर निवासी पचास वर्षीय कुंभाराम मेघवाल इस ट्रक की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ट्रक जब ऊंट गाड़े पर चढ़ा तो उसका भी संतुलन बिगड़ गया और ट्रक पलट गया। इससे ट्रक चालक भी गंभीर घायल हो गया। उसने ट्रक के केबिन में ही दम तोड़ दिया। ट्रक चालक उत्तरप्रदेश निवासी लाखन था। इन दोनों का शव छत्तरगढ़ स्थित अस्पताल में रखवाया गया है,जहां रिश्तेदारों के पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

नींद की झपकी से हादसा

पुलिस का मानना है कि ट्रक चालक को नींद की झपकी आई है, जिससे उसे सामने से आ रहा ऊंट गाड़ा नजर नहीं आया। ट्रक और ऊंट गाड़े की टक्कर इतनी जबदस्त थी कि ऊंट गाड़े के तो परखच्चे ही उड़ गए। चालक अगर नींद में नहीं होता तो हादसा टल सकता था, उसकी खुद की जान बच सकती थी। घटना की जानकारी मिलने पर छत्तरगढ़ के थानाधिकारी जयकुमार भादू और सत्तासर के सरपंच बरकत अली पड़िहार मौके पर पहुंचे।