पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धूल के आगोश में बीकानेर:35 किमी प्रति घंटे की गति से चलती रही हवा, कई जगह बिजली के तार टूटने से लगी आग

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग के अनुसार आज भी ऐसा रहेगा मौसम - Dainik Bhaskar
मौसम विभाग के अनुसार आज भी ऐसा रहेगा मौसम

जिले में मंगलवार काे दिनभर धूलभरी आंधी चली। 35 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत से हवा चलने से कई जगह बिजली के तार टूट कर गिर गए और खेतों में आग लग गई। नोखा के अणखीसर गांव के धुड़ाराम कुलड़िया के खेत में 18 बीघा में मैथी और 7 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। नापासर की गाढ़वाला रोही में लगभग 2 हेक्टेयर गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। श्रीडूंगरगढ़ में किसान मनोहर लाल गोदारा के खेत की बाड़ ने आग पकड़ ली।

बज्जू में मुख्य नहर की आरडी 850 स्थित एक खेत में गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। एक छप्पर, पशुचारा व फव्वारा पाइप भी जले। जामसर के धोलेरां फांटे के पास डूंगर सिंह की ढाणी में पशुओं के बाड़े में अचानक आग लग गई। आग से 3 पशुओं की मौके पर ही मौत हो गई। नापासर के नौरंगदेसर में मंगलवार सुबह में एक घर में बने बाड़े में आग लगने से एक बकरी की जल गई।

48 घंटे में गिरेगा पारा, फिर लू की आशंका : आसमान में धूल छाए रहने से मंगलवार को धूप नहीं निकली। अगले दो-तीन दिन में तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट होने के आसार हैं, लेकिन आसमान साफ होते ही गर्मी बढ़ने की आशंका है। लू चलने का भी अनुमान है मंगलवार को अधिकतम पारा 38.6 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें