पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • The Young Man And The Woman Tied Their Hands To The Rope And Jumped Into The Canal, Due To Two Different Castes, There Was A Possibility Of Not Getting Married.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीकानेर में प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी:दोनों का अलग-अलग हो चुका था बाल विवाह, गौना कराने का दबाव बना तो एक दूसरे का हाथ बांधकर नहर में कूदे

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाला प्रेमी युगल, जिनके हाथ में अंतिम क्षण तक रस्सी बंधी रही। - Dainik Bhaskar
नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाला प्रेमी युगल, जिनके हाथ में अंतिम क्षण तक रस्सी बंधी रही।
  • मृतक युवक और युवती अलग-अलग धर्मों से थे, आशंका है कि इस वजह से दोनों ने यह कदम उठाया है

बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में सोमवार को एक प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी कर ली। युवक और युवती ने नहर में कूदकर अपनी जान दे दी। जान देने से पहले दोनों ने अपने हाथ बांध लिए थे। दोनों शवों को शाम को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतकों की पहचान मुजिबर खान और सुमन मेघवाल के रूप में हुई है। मृतक छत्तरगढ़ थाना क्षेत्र के गौरीसर गांव के रहने वाले थे। बताते हैं दोनों का अपने-अपने धर्म में बाल विवाह हो चुका था।

जानकारी के मुताबिक, मुजिबर खान और सुमन मेघवाल आपस में प्यार करते थे। सुमन का बाल विवाह हो चुका था, ऐसे में बालिग होने पर उसे ससुराल वाले गौना करवाने की मांग कर रहे थे। ससुराल जाने की आशंका के बीच उसने अपने प्रेमी मुजिबर खान को सूचना दी। दोनों ने इंदिरा गांधी नहर में एक साथ छलांग लगा दी। दोनों के हाथ एक दूसरे ने रस्सी से बांध रखे थे। ऐसे में दोनों बाहर नहीं निकल सके।

राहगीर ने दी पुलिस को सूचना
शाम को जब नहर के पास एक बाइक खड़ी नजर आई। वहां दो जोड़ी चप्पलें भी थी। इसके राहगीर को शक हुआ। उसने नहर में देखा तो युवक-युवती का शव तैरता नजर आया। पहले गांव वालों को और बाद में पुलिस को इस आशय की सूचना दी गई। दोनों के शव आरडी 559 के पास मिली थी, जहां नहर में गहरा पानी है। थानाधिकारी रतनलाल ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। खाजूवाला सीओ अंजुम कायल ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दोनों का हो चुका था बाल विवाह
इस घटना में शामिल युवक मुजिबर खान 22 साल का हो चुका था, जबकि लड़की सुमन मेघवाल 18 साल की हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि लड़की का पहले बाल विवाह हो चुका था और अब ससुराल वाले बुला रहे थे। लड़की के घर वालों ने इसकी तैयारी कर ली थी। जानकारी के अनुसार, लड़के का भी बाल विवाह हो चुका था, उसकी पत्नी भी घर आने वाली थी। ऐसे में दोनों ने साथ में मरने का निर्णय कर लिया।

कंटेंट व फोटो : इस्माइल खान, खाजूवाला

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें