खाजूवाला में हादसा:खेत में काम करते हुए थक गए, तो डिग्गी में नहाने उतर गए तीन भाई, एक की डूबने से मौत, घर में कोहराम

बीकानेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक नवीन मेघवाल। - Dainik Bhaskar
मृतक नवीन मेघवाल।

बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में खेत में काम कर रहे तीन भाईयों को गर्मी लगी तो राहत पाने के लिए डिग्गी में नहाने चले गए। नहाते-नहाते पता ही नहीं चला और बीच में पहुंच गए, जहां पानी काफी गहरा था। तीनों भाईयों ने एक रस्सी को पकड़ रखा था लेकिन दुर्भाग्यवश रस्सी टूट गई। सबसे आगे चल रहा भाई डूब गया। दो ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर बाद करीब तीन बजे सत्रह वर्षीय नवीन कुमार मेघवाल अपने दो भाईयों के साथ खेत में पशुओं के चारे को ठीक करने का काम कर रहा था। इसी दौरान तेज गर्मी से राहत पाने के लिए डिग्गी में नहाने उतर गए। एक PHM निवासी नवीन कुमार पुत्र शिवलाल मेघवाल अपने दो भाईयों के साथ नहा रहा था। डिग्गी करीब दस फीट गहरी थी और नवीन पांच फीट के आसपास ही था। रस्सी टूटने के कारण वो गहरा चला गया। उसे बचाने के लिए दो भाईयों ने प्रयास भी किया लेकिन वो बचा नहीं सके। उन्होंने भागकर आसपास खबर की तो एडवोकेट रामकुमार तेतरवाल व अन्य ग्रामीणों के सहयोग से युवक को डिग्गी से निकाला गया। उसे CHC खाजूवाला पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पुलिस थाना खाजूवाला से सब इंस्पेक्टर हरपाल सिंह मौके पर पहुंचे। लेकिन परिजनों ने किसी प्रकार की कार्यवाही व पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया।

खेत के बीच में डिग्गी जिसमें डूबने से नवीन की मौत हो गई।
खेत के बीच में डिग्गी जिसमें डूबने से नवीन की मौत हो गई।

होनहार था नवीन

नवीन पढ़ने में बहुत होनहार था। पिछले साल ही दसवीं की परीक्षा में उसने नब्बे फीसदी अंक प्राप्त किए थे। गांव में रहकर वो खेत में भी काम करता था, फिर भी पढ़ाई में इतने नंबर लाने से घर वालों को उससे काफी उम्मीदें थी। घटना के बाद से उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।

फोटो व कंटेंट : इस्माइल खान, खाजूवाला

खबरें और भी हैं...