पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम अपडेट:बज्जू में मूसलाधार, खरीफ की बिजाई लायक बरसा पानी, शहर में छाए रहे बादल...बरसें नहीं

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बज्जू. रणजीतपुरा क्षेत्र में बारिश से जलमग्न खेत। - Dainik Bhaskar
बज्जू. रणजीतपुरा क्षेत्र में बारिश से जलमग्न खेत।

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण बीते दिनाें आंधी और बूंदाबांदी का दाैर रहा। इसका असर गुरुवार काे काेलायत के सीमावर्ती इलाके में देखने काे मिला। सुबह पांच बजे एक घंटे मूसलाधार बारिश हुई। राववाला, रणजीतपुरा, बीकमपुर, बज्जू, गाेडू समेत आसपास के गांवाें में खेत लबालब हाे गए।

बारिश इतनी की दिन भर खेताें में पानी भरा रहा। इससे ग्रामीणाें काे ना सिर्फ गर्मी से राहत मिली है बल्कि अब यहां खरीफ की बिजाई भी हाे सकेगी। दूसरी ओर शहर में अब वापस माैसम सामान्य हाेने लगा है।तापमान बढ़ने के आसार हैं। माैसम विभाग ने आने वाले दाे दिन और आंधी और बूंदाबांदी के संकेत दिए हैं। इस बीच गुरुवार काे बादलाें की आवाजाही रही लेकिन ऐसे बादल नहीं आए जिससे बारिश हाे सके।

दिन में तेज धूप और उमस से लाेग बेहाल रहे। हालांकि रात में कूलर चलने से ठंडक महसूस हुई क्याेंकि न्यूनतम तापमान अब भी सामान्य से दाे डिग्री सेल्सियस कम रहा। 26.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। गुरुवार काे अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

माैसम विभाग का कहना है कि एक सप्ताह माैसम सामान्य रहेगा। इसके बाद जैसे ही राजस्थान में मानसून एंट्री करेगा ताे मिजाज में आंशिक परिवर्तन हाेने के आसार हैं। इससे प्री-मानसून की बारिश भी हाे सकती है।

खबरें और भी हैं...