पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइड इफैक्ट:657 किमी दूर ट्रांसफर हुआ, जॉइनिंग के लिए सिर्फ एक दिन

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा विभाग में तबादलों के बाद शिक्षकों के सामने रिलीविंग-जॉइनिंग को लेकर दिक्कतें खड़ी हो गई हैं। चुनाव आचार संहिता के कारण शिक्षकों को जॉइनिंग और रिलीविंग के लिए पूरा समय नहीं मिल पाया है। कुछ शिक्षक ऐसे हैं जिनका तबादला बीकानेर से बाड़मेर और बांसवाड़ा किया गया है। इन जिलों की बीकानेर से दूरी करीब 457 से 657 किलोमीटर है।

ऐसे में अब शिक्षकों को एक दिन में अपने वर्तमान स्थान से कार्य मुक्त होकर बाड़मेर और बांसवाड़ा की 457-657 किलोमीटर की दूरी तय करके ज्वाइन करने में समस्या आ रही है। वही जिनका तबादला गलत हो गया है वे अपनी परिवेदना लेकर शिक्षा निदेशालय पहुंच रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इन्हें तुरंत कार्य मुक्त होकर कार्य ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।

उधर, शिक्षक संगठन रिलीविंग और जॉइनिंग डेट में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। शिक्षकों का कहना है कि ट्रांसफर पर कार्यमुक्त और कार्य ग्रहण के लिए 10 दिन का समय दिया जाता है। लेकिन समय पर तबादले नहीं होने के कारण शिक्षकों के सामने यह समस्याएं खड़ी हो गई है। बीकानेर से बांसवाड़ा तक सीधी ट्रेन की व्यवस्था भी नहीं है। वहीं जिन शिक्षकों का तबादला बिना आवेदन के ही हो गया है।

130 मंत्रालयिक कर्मियों के भी तबादले
शिक्षा विभाग में 130 मंत्रालयिक कर्मचारियों के भी तबादले किए गए हैं। इनके स्थानांतरण आदेश पर भी 4 जनवरी की तारीख है। बीकानेर मंडल के संयुक्त निदेशक की ओर से भी 20 मंत्रालयिक कर्मचारियों के स्थानांतरण किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें